ताज़ा खबर
Home / Gujrat / भूपेंद्र पटेल होंगे नए मुख्यमंत्री

भूपेंद्र पटेल होंगे नए मुख्यमंत्री

विजय रूपाणी के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद गुजरात में सियासी संकट को सुलझाने के लिए रविवार को विधायक दल की बैठक हुई। इसमें राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम का फैसला भी हो गया। गुजरात के अगले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल होंगे। पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया के सामने उनके नाम का एलान करते हुए कहा कि आजहुई बैठक में पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया है।

पटेल ने जताया आभार
गुजरात का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने पार्टी नेतृत्व और राज्य के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाए जाने के एलान के बाद विजय रूपाणी ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडिया के समक्ष संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश उन्नति कर रहा है। ऐसे में अब मुझे आशा है कि भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में गुजरात भी आगे बढ़ेगा और उन्नति करेगा। मेरी ओर से बहुत-बहुत बधाई। वहीं इसके बाद मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए रूपाणी ने कहा कि भूपेंद्र भाई सक्षम हैं और हमें पूर्ण विश्वास है कि आने वाले चुनावों में उनके नेतृत्व में पार्टी जीत हासिल करेगी।

भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। खास बात यह है कि पटेल पाटीदार समुदाय से आते हैं। ऐसे में भाजपा ने सभी समीकरणों को साधने का प्रयास किया है।
केंद्रीय मंत्री तोमर ने किया एलान
भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर मीडिया को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र पटेल राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया के सामने कहा कि भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुना गया है।

गांधीनगर में भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर चर्चा हुई और सहमति बनी है। हालांकि अभी आधिकारिक एलान होना बाकी है। सूत्रों का कहना है विजय रूपाणी ने ही बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। गुजरात राज्य भाजपा के मुख्य प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा कि भूपेंद्र पटेल विधायक हैं, परंतु अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं

गांधीनगर में भाजपा कार्यालय में हो रही विधायक दल की बैठक में नए चेहरों पर मंथन जारी है। सूत्रों का कहना है कि कुछ ही देर में नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान हो सकता है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मनसुख मंडाविया भी कार्यालय में मौजूद हैं। वह बीजेपी विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। बता दें कि गुजरात के अगले सीएम के तौर पर मनसुख मंडाविया के नाम की भी चर्चा हो रही है।

 

About jagatadmin

Check Also

दूसरे चरण का मतदान आज, पीएम मोदी-अमित शाह भी डालेंगे वोट

गुजरात: 14 जिलों की 93 सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान है। जिन जिलों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *