ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / Chhatisgarh Budget: बजट पर बोले पूर्व सीएम बघेल..मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को पड़ रही है भारी

Chhatisgarh Budget: बजट पर बोले पूर्व सीएम बघेल..मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को पड़ रही है भारी

रायपुर। आज वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने साल 2024-25 के लिए वार्षिक बजट पेश किया है। जिसपर अब पूर्व सीएम भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया सामने आई है। बघेल ने बजट को ख़याली पुलाव की तरह बताया है। उन्होंने कहा, एक कहावत है, “करे कोई भरे कोई” यह कहावत आज के छत्तीसगढ़ के बजट पर लागू होती है।

छत्तीसगढ़ के बजट पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर अपनी पर्तिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘एक कहावत है, “करे कोई भरे कोई”। यह कहावत आज के छत्तीसगढ़ के बजट पर लागू होती है। चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी। अब मोदी जी की गारंटी का बोझ इतना है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है। बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है। इसकी वजह से बेचारे वित्तमंत्री राज्य के लिए नया कुछ कर ही नहीं पाए। उन्होंने बजट का आकार तो बढ़ा लिया है और राजस्व आधिक्य की बात कर रहे हैं।

ये ख़याली पुलाव की तरह ही दिखता है। राज्य में जारी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर नई योजनाओं की तरह पेश करने की दुर्भाग्यजनक घोषणाएं की गई हैं। ठीक वैसा ही जैसा मोदी जी ने केंद्र में किया था। बहुत परिश्रम से हमने “नवा छत्तीसगढ़” गढ़ने का रास्ता बनाया था। भाजपा के बजट ने उसे बेपटरी कर दिया है और राज्य को फिर से उसी 15 साल वाले दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी कर ली है। भाजपा से इससे अधिक की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए।’

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *