ताज़ा खबर
Home / देश / अपनी ही बहन को भाई ने 1.30 लाख रुपये में बेचा, शादी के बाद कहीं ओर बेचने चला दूल्हा …
अपनी ही बहन को भाई ने 1.30 लाख रुपये में बेचा, शादी के बाद कहीं ओर बेचने चला दूल्हा ...

अपनी ही बहन को भाई ने 1.30 लाख रुपये में बेचा, शादी के बाद कहीं ओर बेचने चला दूल्हा …

शिवपुरी : मध्य प्रदेश के शिवपुरी से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि छत्तीसगढ़ की रहने वाली एक युवती को उसी के भाई ने शिवपुरी के रहने वाले एक युवक को महज 1.30 लाख रुपये में बेच दिया. शिवपुरी के युवक की शादी नहीं हो रही थी इसलिए उसने युवती को शादी के लिए खरीदा. लेकिन जब युवती ससुराल आकर मायके जाने की जिद करने लगी तो उन्होंने उसे राजस्थान में बेचने का प्लान बनाया. वे उसे राजस्थान लेकर जा ही रहे थे कि रास्ते में पुलिस को देख युवती चीखने चिल्लाने लगी. इस तरह युवती को पुलिस ने बचा लिया.

दिल को झकझोर कर रख देने वाली किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है. दरअसल, मुरैना के बानमोर में बुद्धिपुरा एसएसटी चेकिंग पाइंट पर पुलिस ने चेकिंग के लिए एक कार को रुकवाया. कार में एक दुल्हन समेत 6 लोग उसमें सवार थे. तभी दुल्हन ने पुलिस से कहा कि साहब मेरी जान बचा लीजिए. ये लोग मुझे बेचने जा रहे हैं. यह सुनते ही पुलिस ने सभी को कार से उतरवाया.

फिर दुल्हन से पूरा मामला जानना चाहा. दुल्हन ने बताया कि वो मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली है. लेकिन उसका परिवार पिछले कई सालों से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रहता है. कुछ दिन पहले 26 मार्च को उसके भाई ने उसे महज 1.30 लाख रुपये के लिए शिवपुरी निवासी रविंद्र लोधी को बेच दिया. रविंद्र ने फिर उससे शादी की. लेकिन दुल्हन को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. 10 दिन बाद उसने अपने मायके जाने की जिद की.

राजस्थान बेचने चले थे दुल्हन को

इस पर ससुराल वालों को लगा कि अगर वो मायके गई तो वापस नहीं लौटेगी. इसलिए उन्होंने उसे घर में नजरबंद करके रखा. कहीं वो किसी को फोन न कर दे, इसलिए ससुराल वालों ने दुल्हन का फोन तक तोड़ दिया. फिर भी दुल्हन अपनी जिद पर अड़ी रही तो ससुराल वाले समझ गए कि इसे ज्यादा दिन अपने यहां नहीं रखा जा सकता. उन्होंने तय किया कि वो उसे राजस्थान में बेच देंगे. उनकी भरतपुर में इसे लेकर किसी से बात भी तय हो गई. बुधवार को दुल्हन को लेकर ससुराल के 5 लोग कार में सवार हुए. उसे भरतपुर ले जाने लगे. लेकिन रास्ते में चेकिंग कर रही पुलिस को दुल्हन ने सब बता दिया.

पुलिस ने दूल्हे रविंद्र उसकी मां, पिता रघुपति, बहनोई भूपेंद्र जाट, मामी शारदा और दीपिका को गिरफ्तार कर लिया है. रविंद्र ने पुलिस को बताया कि वो 22 साल का है. तमाम कोशिशों के बावजूद उसकी कहीं शादी नहीं हो रही थी. उसे फिर किसी ने इस युवती के बारे में बताया. युवती के भाई के साथ रविंद्र ने 1.30 लाख रुपये में सौदा तय किया और दुल्हन को खरीद लिया.

दुल्हन का भाई भी होगा अरेस्ट

फिलहाल पुलिस ने दुल्हन की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है. मामले में जांच जारी है. दुल्हन के भाई को भी अरेस्ट किया जाएगा. वहीं, पीड़ित दुल्हन के माता-पिता को भी इसकी सूचना दे दी गई है. दुल्हन को उन्हें सौंप दिया जाएगा

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *