ताज़ा खबर
Home / देश / नमाज पढ़ने वाले 200 लोगों पर मुकदमा दर्ज
नमाज पढ़ने वाले 200 लोगों पर मुकदमा दर्ज

नमाज पढ़ने वाले 200 लोगों पर मुकदमा दर्ज

मेरठ : ईदगाह परिसर के बाहर दिल्ली रोड पर रास्ता रोककर सड़क पर नमाज पढ़ने के मामले में 200 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी वीडियो पुलिस के पास हैं और उसी के आधार पर लोगों की पहचान कर मुकदमे में आरोपित बनाया जाएगा।

गतवर्ष भी सड़क पर नमाज पढ़ने पर मुकदमा दर्ज किया गया था। ईद की नमाज सड़क पर न हो, इसके लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कड़े इंतजाम किए थे।

पहले ही दी गई थी चेतावनी

एक दिन पहले मुकदमा दर्ज करने तक की चेतावनी दी गई थी। इसके बावजूद गुरुवार सुबह ईदगाह पर बड़ी संख्या में नमाजी पहुंच गए। परिसर में जगह नहीं मिलने पर नमाजी दिल्ली रोड पर नमाज पढ़ने के लिए आ गए। पुलिस ने नमाजियों को दिल्ली रोड से हटाने का प्रयास किया, जिस पर एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह और सीओ कैंट प्रकाश चंद के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। सभी ने जबरन सड़क पर यातायात रोककर नमाज पढ़ी। उसका वीडियो पुलिस ने बना लिया।

दारोगा की तरफ से दर्ज कराए गए मुकदमे

शुक्रवार को शीर्ष अफसरों से विचार-विमर्श के बाद रेलवे रोड थाने में दारोगा रामअवतार की तरफ से 200 अज्ञात नमाजियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। वीडियो से पहचान कर मुकदमे में आरोपित बनाए जाएंगे। मुकदमे की निगरानी भी शीर्ष अफसर करेंगे।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि नमाज के दौरान पुलिस के साथ अभद्रता की गई। रास्ता रोककर सड़क पर नमाज पढ़ने वालों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया था। मामला लखनऊ तक पहुंचने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *