ताज़ा खबर
Home / अपराध / 40 रुपए में खरीदी नशे वाली ‘मौत’, 28 ने गंवाई जान, 50 लोग अस्पताल में

40 रुपए में खरीदी नशे वाली ‘मौत’, 28 ने गंवाई जान, 50 लोग अस्पताल में

गुजरात  बोटाद जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गई.जबकि 50 से ज्यादा लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. बताया जा रहा है कि लोगों ने यहां 40-40 रुपए में शराब का छोटा प्लास्टिक का पैकेट (जिसे पोटली भी कहा जाता है) खरीदा था. गुजरात में अवैध शराब को इसी तरह की पोटली में बेची जाती है.

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. एफआईआर में 14 लोगों के नाम हैं. पुलिस ने मामले से जुड़े लगभग सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस के मुताबिक, गांव के लोगों ने सीधे तौर पर केमिकल में पानी मिलाकर पी लिया. एफएसएल रिपोर्ट में भी इसका खुलासा हुआ है. गांव के लोगों ने कथित तौर पर जो शराब पी थी, उसमें 98% से ज्यादा मिथाइल मिला है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने शराब नहीं, बल्कि शराब के नाम पर लोगों को सीधा केमिकल के पाउच बनाकर बेचा था. पुलिस ने बताया कि ये पूरी साजिश तीन लेयर में रची गई. पुलिस के मुताबिक, ईमोस कंपनी मिथाइल के बिजनेस से जुड़ी है. ईमोस कंपनी के गोदाम मैनेजर जयेश उर्फ राजू की संदिग्ध भूमिका बताई जा रही है. अहमदाबाद से हिरासत में लिया है. राजू ने केमिकल को गोदाम से निकाला था.

जयेश ने अपने रिश्तेदार संजय को 60 हजार रुपए में 200 लीटर मिथाइल दिया. इसके बाद संजय, पिंटू और बाकी लोगों ने इस केमिकल से शराब न बनाकर सीधा केमिकल के पाउच ही शराब के नाम पर लोगों को दे दिए. यही केमिकल पीने से लोगों की मौत हो गई.एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, सभी पर हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा.

शिक्षा मंत्री और आरोग्य मंत्री भावनगर अस्पताल पहुंचे. उन्होंने जहरीली शराब पीने के बाद क्रिटिकल कंडीशन में आए मरीजों का हालचाल जाना. आरोग्य मंत्रीरुषिकेश पटेल ने बताया कि अस्पताल में 78 लोग भर्ती हैं. सभी के इलाज और डायालिसिस की प्रकिया जारी है. अब भी 12 मरीज़ ऐसे हैं, जो क्रिटिकल हैं.

About jagatadmin

Check Also

ट्रेन में RPF जवान ने की फायरिंग, ASI समेत चार यात्रियों की मौत

जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक जवान ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *