ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / थाने में घुसकर मारपीट में एक आरोपी गिरफ्तार

थाने में घुसकर मारपीट में एक आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़  कोतरा रोड थाने में घुसकर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने  आरोपी को गिरफ्तार किया है। जबकि बाकी सब आरोपी फरार हैं।  कांग्रेस विधायक प्रकाश नायक का बेटा रितिक नायक भी इसमें शामिल है। इसके बाद BJP ने रितिक को बचाने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा है कि आदिवासी की पिटाई करने वाले विधायक पुत्र को अभयदान क्यों दिया जा रहा है।

कोतवाली थाने में इस मामले में दो अलग-अलग FIR दर्ज कराई गई है। एक FIR ट्रेलर चालक मुलायम सिंह ने और दूसरी कोतरा रोड थाने के सिपाही बलजीत राठिया ने लिखवाई है।  रितिक ने साथियों के साथ पहले ट्रेलर रोककर ड्राइवर की पीटा फिर गाड़ी में तोड़फोड़ की। जब ड्राइवर शिकायत करने थाने पहुंचा तो विधायक पुत्र वहां भी पहुंच गया और वहां पुलिसकर्मियों के सामने मारपीट शुरू कर दी।

 इस दौरान पुलिसकर्मी बलजीत राठिया बीच-बचाव करने पहुंचा तो उन्हें गालियां दी और घूंसे मारे। थाना कोतवाली क्षेत्र में आने की वजह से उसकी FIR वहां दर्ज की गई है। अब आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाई है, जो दबिश दे रही है। एक आरोपी रायगढ़ के बावली कुआं निवासी शुभम शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि अन्य आरोपियों की रायपुर और भिलाई में तलाश की जा रही है।

पूर्व मंत्री और आदिवासी मोर्चा के प्रदेश सह प्रभारी सत्यानंद राठिया ने कहा कि आदिवासी पुलिस कर्मी को बर्बरतापूर्वक पिटाई किए जाने के मामले में स्थानीय विधायक के बेटे को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। विधायक पुत्र के खिलाफ एसटी/एससी की धाराएं क्यों नही लगाई गईं। कहा कि पुलिस सत्ता के दबाव में काम कर रही है। पुलिस प्रसाशन यह स्पष्ट करे कि इस मामले को किस वजह से सेंसेटिव माना जा रहा है।

सोमवार को BJP नेताओं ने पुलिस अफसरों को मल्टीविटामिन सिरप सौंपी है। पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल SP से मिलने के लिए पहुंचा। उनसे मुलकात नहीं हुई तो एडिशनल SP को ज्ञापन सौंपा गया है। इसमें कहा गया कि विधायक पुत्र ने मारपीट की। पुलिस उसे हिरासत में भी नहीं ले पाई। जिन धाराओं में केस दर्ज किया गया है, वह भी संतोषजनक नहीं है। इसके चलते क्षेत्र की जनता में भय का वातावरण बन रहा है।

About jagatadmin

Check Also

महादेव बेटिंग ऐप केस में ईडी ने चार्जशीट की पेश, हजार करोड़ इन्वेस्ट होने का अंदेशा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग ऐप को लेकर एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। हजारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *