ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / श्री रामनवमी के पावन अवसर पर भव्य निकली रामजी की सवारी

श्री रामनवमी के पावन अवसर पर भव्य निकली रामजी की सवारी

भिलाई। श्री रामनवमी के पावन अवसर पर भिलाई में भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता ने कहा कि ‘आप तलवार के दम पर लोगों का मत परिवर्तित कर सकते है।लेकिन देश के रोम-रोम में बसा राम खत्म नहीं कर सकते। जन-जन में बसा कृष्ण खत्म नहीं कर सकते। श्रीराम जन्मोत्सव समिति के 37वें वर्ष भव्य कार्यक्रम हुआ। शहर के विभिन्ना 12 प्रखंड से शोभायात्रा निकाली गई। सभी लाल मैदान में एकत्रित हुई, जहां बड़ा आयोजन किया गया।

 

इस दौरान मुख्यातिथि व मुख्य वक्ता भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने बालीवुड पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि शोले में ऐसे दिया गया है कि ठाकुर के घर बिजली नहीं रहती है लेकिन गांव की मस्जिद में अजान जरूर सुनाया गया है। उन्होंने कहा कि बालीवुड के कुछ लोगों का चेहरा बेनकाम करने का वक्त आ गया है। साथ ही फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ भिलाई वासियों से देखने की अपील भी की।

 

श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा श्री रामनवमी पर पावर हाउस के लाल मैदान पर रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर शामिल हुए। मुख्य वक्ता सुनील देवधर ने बालीवुड पर हमला बोला।

 

उन्होंने फिल्म शोले का उदाहरण देते हुए कहा कि फिल्में दिखाए गए गांव में बिजली नहीं होती। ठाकुर के घर भी बिजली नहीं होती, लेकिन मस्जिद से अजान सुनाया जाता है, यह दोहरा मापदंड है। हमें कुछ चीजों को थोपा जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने उपस्थित जन से कहा कि किस तरह से कश्मीर के लोगों के साथ अत्याचार, नरसंहार हुआ है। इससे आप सब अवगत हुए।

 

मनीष पाण्डेय ने बताया कि दो वर्ष के बाद एक बार फिर से श्रीरामनवमी का भव्य आयोजन किया गया। इसमें कार्यक्रम स्थल पर सारी आवश्यक तैयारियां की गई थी। श्रद्धालुओं के बैठने से लेकर प्रसाद वितरण, पानी वितरण की व्यवस्था के लिए समिति की तरफ से टीम तैनात रही।

 

वहीं यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए रखने के लिए सभी प्रखंडों को पूर्व में ही निर्धारित मार्ग की जानकारी दे गई थी। मनीष पाण्डेय ने कहा कि सभास्थल पर व्यवस्था बनाए रखने के लिए समिति की ओर से दो सौ सदस्यों की टीम का गठित की गई थी। जो पूरे कार्यक्रम के दौरान सक्रिय रहकर पूरी व्यवस्थाएं बनाए रखे।

 

समिति के संरक्षक, प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय, दुर्ग लोकसभा के सदस्य विजय बघेल व अन्य जनप्रतिनिधि बतौर अतिथि उपस्थित रहे।

 

मुख्य वक्ता सुनील देवधर ने कहा कि मिशनरियों और कुछ तत्वों ने डा.भीमराव अंबेडकर से कहा कि था कि आप अनुसूचित जातियों का क्रिश्चयन में मतांतरण करवा दे। लेकिन उन्होंने आगे बताया कि डा. अंबेडकर ने उन्हें साफ मना कर दिया और कहा कि अगर यह ऐसा करेंगे तो यह देश के साथ गद्दारी होगी। हम देश के साथ गद्दारी बर्दाश्त नहीं कर सकते।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *