ताज़ा खबर
Home / अपराध / चोरी करने वाले 3 आरोपी बालोद से गिरफ्तार

चोरी करने वाले 3 आरोपी बालोद से गिरफ्तार

दुर्ग  बालोद, धमतरी, बेमेतरा, राजनांदगांव जिले के घरों एवं ज्वेलर्स दुकान से सोने-चांदी के जेवर चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह के तीन आरोपी अरूण कुमार साहू (34) निवासी जामगांव एम, मनोज उर्फ गोलू कुर्रे (34) और जागेश्वर साहू (25) निवासी उरला को गुंडरदेही पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा।

तीनों आरोपी अलग-अलग स्थानों में चोरी के जेवर बेचने के फिराक में थे, तभी पुलिस ने बारी-बारी से इन्हें पकड़ा। गिरोह के एक आरोपी उरला निवासी अजित कुमार फरार है। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। बुधवार को बालोद में मामले का खुलासा करते हुए एसपी सदानंद कुमार ने बताया कि आरोपियों के पास से 10 लाख रुपए के 12 किलो 500 ग्राम चांदी का आभूषण, 3 लाख 25 हजार रुपए के 57 ग्राम सोने के आभूषण को जब्त किया गया है। लगभग 50 ग्राम सोने के आभूषण को बैंक में गिरवी रखा गया है। जिसे बरामद करने की कार्यवाही चल रही है।

अरूण कुमार साहू: यह गिरोह का मास्टर माइंड है। जो प्लान बनाता था कि कहां-कहां कब चोरी करना है। पुलिस के अनुसार यह आरोपी ताला तोड़ने में ऐसा माहिर है कि बगल के व्यक्ति को भी भनक नहीं लगती थी।
मनोज उर्फ गोलू कुर्रे: इस आरोपी को चोरी के बाद सामान को छिपाने व खपाने की जिम्मेदारी दी जाती थी। मास्टर माइंड अरूण इनके पास सामान को छोड़ देते थे। गिरोह के सभी सदस्य एक साथ वारदात को अंजाम देते थेे।
जागेश्वर साहू: यह चोरी के जेवर को खपाने का काम करता था। मनोज की तरह इस आरोपी को भी चोरी के बाद जेवरात व अन्य सामान को छिपाने खपाने का जिम्मा दिया जाता था। मास्टर माइंड अरूण भी इसे सामान देता था।

मास्टरमाइंड पर जेल से रिहा होने के बाद थी नजर
पुलिस के अनुसार गिरोह का मास्टर माइंड जब बालोद जेल में बंद था। तब मुखबिर लगाए गए थे। बालोद जेल से रिहा होने के बाद अरूण साहू अपने अन्य साथियों के साथ गुंडरदेही क्षेत्र एवं अन्य स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। अरूण साहू को गुंडरदेही क्षेत्र में देखे जाने पर पुलिस ने पकड़ा और थाना लाकर पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने अपने साथी मनोज कुर्रे के साथ गुंडरदेही के ग्राम भाठागांव,पसौद एवं बेमेतरा के परपोड़ी के ज्वेलर्सृ कपडा दुकान में चोरी की बात कबूली।

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *