ताज़ा खबर
Home / Uncategorized / तुलसी की सूखी मंजरी से करें उपाय

तुलसी की सूखी मंजरी से करें उपाय

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का काफी महत्व है। तुलसी को शास्त्रों में बहुत पूजनीय माना गया है। कई देवी-देवताओं की पूजा तुलसी के बिना अधूरी मानी जाती है। तुलसी के कुछ खास उपायों को कर मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त की जा सकती है। तुलसी के पौधे के साथ-साथ तुलसी की मंजरी भी काफी महत्वपूर्ण है। तुलसी की मंजरी के ये उपाय धन की समस्या को हमेशा के लिए दूर कर देते हैं। साथ ही घर की आर्थिक स्थिति में भी सुधार करते हैं। आइए जानते हैं कि तुलसी की मंजरी के ये चमत्कारी उपाय कौन से हैं।

तुलसी की मंजरी के उपाय

भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय है। माना जाता है कि भगवान विष्णु को मंजरी अर्पित करने से मोक्ष मिलता है। साथ ही तुलसी की मंजरी यदि भगवान शिव को अर्पित करें तो सालों पुराना फंसा हुआ धन भी मिल जाता है। आय में भी वृद्धि होती है। शिव जी को तुलसी अर्पित करना वर्जित माना जाता है।

यदि बेवजह का खर्चा होता है तो गंगाजल में तुलसी की मंजरी मिलाकर उस जल को पूरे घर में छिड़कें। इस दौरान इस बात का ध्यान रखें कि मंजरी के दाने पैरों के नीचे न आएं। इस उपाय को करने से घर की नकारात्मकता दूर होती है। साथ ही धन की हानि बंद होती है।

– हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी को तुलसी की मंजरी अर्पित करें। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। वहीं घर में हमेशा वास करती हैं और धन की कमी दूर होती है।

यदि आप चाहते हैं कि आपकी तिजोरी में हमेशा धन भरा हुआ हो तो लाल रंग के कपड़े में मंजरी लपेटकर धन स्थान पर रख लें। हमेशा घर में बरकत होगी और परिवार के सदस्यों की तरक्की में इजाफा होगा।

About jagatadmin

Check Also

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद की महत्वपूर्ण बेठक डायमंड फर्नीचर नन्दनी रोड भिलाई में परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *