ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / छत्तीसगढ़ में शुरू हो गई हैं नई चर्चाएं

छत्तीसगढ़ में शुरू हो गई हैं नई चर्चाएं

छत्तीसगढ़ में लंबे समय से नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाएं चल रही हैं. हालांकि ये बातें अभी चर्चाओं के स्तर तक ही हैं क्योंकि सभी नेता इससे इंकार करते आ रहे हैं. हालांकि अब टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) ने मीडिया से बात करते हुए इशारों-इशारों में बड़ी बात कह दी है.

दरअसल उन्होंने कहा कि आलाकमान के पास कई मामले होते हैं, जिन पर उन्हें निर्णय करना होता है. उन्होंने कहा कि हर फैसले पर समय आने पर आलाकमान निर्णय लेता है.

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री (Chhattisgarh Health Minister) टीएस सिंहदेव रविवार को दिल्ली से लौटे थे. इस दौरान मीडिया के साथ बातचीत में फिर से नेतृत्व परिवर्तन का सवाल उठा. इस पर टीएस सिंहदेव ने इशारों-इशारों में बड़ी बात कह दी.

दरअसल स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से जब दिल्ली दौरे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि “काम के सिलसिले में दिल्ली जाना लगा रहता है लेकिन आजकल सभी का एक ही बात पर ध्यान जाता है.”

टीएस सिंहदेव ने कहा कि “मेरा सभी से निवेदन है कि सब्र रखिए और जब आलाकमान के पास बात है तो उनके ऊपर छोड़ दीजिए. तयशुदा तारीख नहीं है. आलाकमान के पास पार्टी के बहुत सारे मामले आते हैं, पूरे देश से. एक-एक कर उन पर फैसला होता है. अब ‘जज साहब’ जो फैसला करेंगे तभी पता चलेगा.

बता दें कि टीएस सिंहदेव दिल्ली दौरे पर थे लेकिन सरगुजा में 7 बच्चों की मौत होने के चलते उन्हें अचानक रविवार को सरगुजा आना पड़ा. सोमवार को टीएस सिंहदेव फिर से दिल्ली रवाना हो सकते हैं.

बता दें छत्तीसगढ़ में काफी दिनों से नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाएं चल रही हैं. मीडिया खबरों के अनुसार, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने पर सीएम पद के कई दावेदार थे.

हालांकि पार्टी ने भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) पर भरोसा जताया. उस वक्त खबरें आईं थी कि भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच ढाई-ढाई सीएम पद के फार्मूले पर सहमति बनी थी. हालांकि टीएस सिंहदेव, भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी ऐसे किसी फार्मूले से इंकार कर रहे हैं.

 जिस तरह से बीते कुछ समय से छत्तीसगढ़ के नेता दिल्ली के दौरे कर रहे हैं. भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव भी दिल्ली का दौरा कर चुके हैं. बीते दिनों कई कांग्रेस विधायकों ने भी दिल्ली में डेरा जमाया था.

ऐसे में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाएं छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में लगातार बनी हुई हैं. अब टीएस सिंहदेव के ताजा बयान से उन चर्चाओं को बल ही मिला है. 

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *