ताज़ा खबर
Home / Uttarakhand / केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश में 7 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश में 7 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

केदारनाथ: उत्तराखंड के केदारनाथ  मंगलवार को हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है। हेलिकॉप्टर आर्यन कंपनी का बताया जा रहा है,  जिसमें पायलट सहित 7 लोग सवार थे। सभी की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से यह हादसा गरुड़चट्टी के पास हुआ है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

श्रद्धालु केदारनाथ में दर्शन करने के बाद वापस लौट रहे थे, जब यह हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि तेज धमाके से साथ हेलिकॉप्टर में आग लग गई। रुद्रप्रयाग से 2 किलोमीटर की दूरी पर हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे की जगह पर घना कोहरा है और हल्की बर्फबारी भी हो रही है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान में जुट गई है।

मृतकों में पायलट अनिल सिंह के साथ ही यात्री पूर्वा रम्या, कार्तिक बोराद, सुजाता, उर्वी, प्रेम कुमार, काला के तौर पर शिनाख्त हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय की तरफ से भी ट्वीट करते हुए केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना पर दुख जताया गया है।

हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुख जताया है। उन्होंने कहा है उत्तराखंड सरकार से हादसे पर बात हो रही है। स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है।

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *