ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / एसटीएफ कालोनी वासियों की दूर हुई पेयजल समस्या

एसटीएफ कालोनी वासियों की दूर हुई पेयजल समस्या

बघेरा एसटीएफ कालोनी वासियों की बरसों पुरानी मांग आज पूरी हो गई। शहर विधायक अरुण वोरा एवं महापौर धीरज बाकलीवाल ने कालोनी वासियों को उनके घरों में नल से पानी देने तीन सम्पवेल को भरने कालोनी पहुॅचकर स्वयं वाल्व खोल कर पेयजल समस्या का निराकरण किया। छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल द्वारा निर्मित एसटीएफ कालोनी को 10 वर्ष पूर्व नगर निगम को हस्तांतरित किया गया था तभी से पूर्ववर्ती शहरी सरकारों की अनदेखी के कारण वहां पेयजल की समस्या बनी हुई थी।
मिशन अमृत के तहत् जोड़ा गया कनेक्शन
श्री वोरा ने कहा काफी समय से कालोनी में पानी की समस्या बनी हुई थी। इस कालोनी में अमृत मिशन के तहत् पानी पहुॅचाने लगातार कार्य किया गया। रेल्वे क्रासिंग के पास मिशन अमृत के पाइप लाईन में कनेक्शन जोड़ने में परेशानी हो रही थी । कालोनी वासियों की समस्या को देखते हुये रेल्वे प्रशासन से अनुमति ली गई और कनेक्शन जोड़ा गया। आज कालोनी के सम्पवेल को भरा जा रहा है शाम से पानी की सप्लाई प्रारंभ कर दी जाएगी। वोरा ने कालोनी वासियों के आग्रह पर उद्यान एवं ओपन जिम निर्माण के लिए भी आश्वस्त किया।
सुबह और शाम दोनों समय मिलेगा पानी
इस संबंध महापौर श्री बाकलीवाल ने बताया कि गर्मी के दिनों में पानी की अधिक समस्या होती थी। बोर सूख जाते थे । कालोनी में 8 से 10 टैंकर के माध्यम से निवासियों को पानी दिया जा रहा था । आज कालोनी वासियों की पानी की समस्या खत्म हो गई है। यहाॅ के तीनों सम्पवेल को भर कर पानी की सप्लाई की जाएगी। पूरे फोर्स के साथ लोगों को अब सुबह और शाम दोनों समय पानी मिलेगा। कालोनी में नाली निकासी की समस्या का भी जल्द निदान किया जाएगा। एक-एक कर कालोनी की समस्याओं को दूर किया जा रहा है। इस अवसर पर कार्यपालन अभियंता राजेश पाण्डेय, पूर्व पार्षद राजेश शर्मा, प्रभारी सहा0 अभियंता ए0आर0 राहंगडाले, उपअभियंता राजेन्द्र ढबाले, एवं कालोनी निवासी सुखलाल शुक्ला,गोलू सेन, ढालसिंग देशमुख, डाॅ0 राघवेन्द्र पांडेय, संतोष सिंग सहित अधिक संख्या में महिलाएॅ उपस्थित थे ।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *