ताज़ा खबर
Home / खेल / मयंक अग्रवाल बने पंजाब किंग्स के कप्तान

मयंक अग्रवाल बने पंजाब किंग्स के कप्तान

आईपीएल टीम पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। पंजाब की टीम आईपीएल 2022 में मयंक की अगुवाई में ही खेलेगी। मयंक अग्रवाल से पहले लोकेश राहुल इस टीम के कप्तान थे। अग्रवाल ने इससे पहले एक मैच में पंजाब की कप्तानी की है, जिसमें उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन में पहले से ही उनका कप्तान बनना तय माना जा रहा था। मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब की टीम ने सिर्फ दो खिलाड़ियों को रीटेन किया था। मयंक अग्रवाल पहले खिलाड़ी थे, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने जाने से रोका था। उनके अलावा अनकैप्ड तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को रीटेन किया गया था। इसके बाद मयंक का कप्तान बनना तय माना जा रहा था।

पंजाब किंग्स की टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नए कप्तान का एलान किया है। टीम का कप्तान बनाए जाने पर अग्रवाल ने कहा कि वो आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की कप्तानी मिलने पर बहुत ही खुश हैं। इस बार वो पंजाब के लिए खिताब जीतने की कोशिश करेंगे। पंजाब की टीम अब तक कोई आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

ग्रुप बी में है पंजाब की टीम
आईपीएल 2022 में पंजाब को ग्रुप बी में रखा गया है। इसमें उसे चेन्नई, हैदराबाद, दिल्ली, बैंगलोर और गुजरात के साथ, दो-दो मैच खेलने होंगे। वहीं मुंबई, कोलकाता, राजस्थान और लखनऊ के खिलाफ एक मैच खेलना होगा।

मयंक से पहले राहुल थे कप्तान
मयंक से अग्रवाल से पहले लोकेश राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे। उनकी अगुआई में पंजाब ने दो सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि, मेगा ऑक्शन से पहले राहुल ने खुद को टीम से अलग करने का फैसला किया। इसके बाद लखनऊ की टीम ने उन्हें ड्रॉफ्ट में 17 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा।

इसके बाद मयंक ही कप्तानी के प्रबल दावेदार थे और अब उन्हें ही टीम की कमान सौंप दी गई है। राहुल की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और पिछले सीजन में उनकी टीम ने कई करीबी मैच गंवाए थे। टीम अंकतालिका में छठवें स्थान पर थी। पंजाब ने 14 में छह मैच जीते थे, जबकि आठ में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

2022 मेगा ऑक्शन से पहले सबसे कम खिलाड़ी पंजाब ने ही रिटेन किए थे। पंजाब ने सिर्फ दो खिलाड़ी रीटेन किए थे और नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे के साथ उतरी थी। अब इस टीम के पास शिखर धवन, कगिसो रबाडा, लियम लिविगस्टोन और जानी बेयरस्टो जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

पंजाब किंग्स की टीम

खिलाड़ी भूमिका
मयंक अग्रवाल बल्लेबाज
शिखर धवन बल्लेबाज
प्रेरक मांकड़ बल्लेबाज
शाहरुख खान बल्लेबाज
भानुका राजपक्षे बल्लेबाज
जॉनी बेयरस्टो विकेटकीपर
प्रभसिमरन सिंह विकेटकीपर
जितेश शर्मा विकेटकीपर
लियाम लिविंगस्टन स्पिन ऑलराउंडर
ओडिन स्मिथ तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर
राज बावा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर
ऋषि धवन तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर
बेनी हॉवेल ऑलराउंडर
रित्तिक चटर्जी ऑलराउंडर
अथर्व तायडे ऑलराउंडर
बाल्तेज सिंह ऑलराउंडर
अंश पटेल ऑलराउंडर
अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाज
कगिसो रबाडा तेज गेंदबाज
नाथन एलिस तेज गेंदबाज
ईशान पोरेल तेज गेंदबाज
संदीप शर्मा तेज गेंदबाज
वैभव अरोड़ा तेज गेंदबाज
हरप्रीत बरार स्पिनर
राहुल चाहर स्पिनर

About jagatadmin

Check Also

वीमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया. अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *