ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / आलबरस में जिला स्तरीय पशु मेला उत्सव एवं प्रदर्शनी का आयोजन संपन्न

आलबरस में जिला स्तरीय पशु मेला उत्सव एवं प्रदर्शनी का आयोजन संपन्न

दुर्ग: जिले के दुर्ग विकासखण्ड ग्राम पंचायत आलबरस में जिला स्तरीय पशु मेला उत्सव एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में पशुचिकित्सा मोबाईल वैन आकर्षक का केन्द्र बना रहा। कार्यक्रम में मोबाईल वैन के माध्यम से कृत्रिम गर्भधान, फ्रीजिंग, माइक्रोस्कोप तथा अन्य दवाई वगैरह की वितरण की गई है। शासन द्वारा जिले में कुल 5 मोबाईल वैन आबंटित हुई है। यह मोबाईल वैन जिले के सभी ग्राम पंचायतों में पशुओं का ईलाज किया जा रहा है।

पशु मेले में बहुत से ऐसे किसान पशु विभाग के मार्गदर्शन से अपने जानवरों के नस्लों का सुधार किया जा रहा है और किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो रही है। किसानों का इन्कम दुगुनी करने का मूल उद्देश्य है। प्रदर्शनी के दौरान जिन किसानों ने अच्छा प्रदर्शन किया, उन किसानों को सम्मानित भी किया गया। किसान अधिकारियों से मिलकर या फोन पर भी पशु से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है। इस शिविर में 15 गांव के किसान भी शामिल हुए।

कार्यक्रम में सांसद विजय बघेल ने कहा कि कबड्डी खेल में आलबरस से पुराना नाता रहा है। उन्होंने कहा कि आलबरस सहित आसपास क्षेत्र तांदुला, खरखरा और शिवनाथ नदी के तट पर स्थित है और यह फसल और पशुपालकों के लिए उपयुक्त है। इस दौरान कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, पशुविभाग के उपसंचालक सुदीप प्रताप सिंह के साथ अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *