ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / कातिल पत्नी, पति को किस्तों में मौत देने वाली खौफनाक कहानी

कातिल पत्नी, पति को किस्तों में मौत देने वाली खौफनाक कहानी

कानपुर:  40 साल के कारोबारी ऋषभ त्रिपाठी को डायबिटीज की बीमारी थी. उसे अपना शूगर कंट्रोल करने के लिए नियमित रूप से दवाएं लेनी पड़ती थी. एक रोज उसकी पत्नी सपना ने अपने पड़ोस में मौजूद एक मेडिकल शॉप ओनर से बात की और ऋषभ का ब्लड शूगर कंट्रोल करने के लिए उसे एक इंजेक्शन लगवा दिया.लेकिन इंजेक्शन लगाते ही मामला उल्टा पड़ गया. ब्लड शूगर नीचे जाने की जगह अचानक ही शूटअप कर गया और ऋषभ की हालत बिगड़ गई.

आनन-फानन में सपना ने घरवालों की मदद से अपने पति ऋषभ को कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां पांच दिनों तक उसका इलाज चला और फिर उसे छुट्टी दे दी गई. लेकिन घर लौटने के बाद उसकी हालत सुधरने की जगह फिर से बिगड़ गई और आखिरकार घर वापसी के दो दिनों बाद उसकी मौत हो गई. इस बार जब उसे फिर से अस्पताल ले जाया गया, तो डॉक्टरों ने पाया कि उसके लिवर समेत शरीर के कई अंदरुनी अंग बुरी तरह से खराब हो चुके थे यानी ये मल्टी ऑर्गन फेल्योर का मामला था.

एक जवान जहान शख्स की ये मौत शक के घेरे में थी. लिहाज़ा, पुलिस ने ऋषभ की लाश का पोस्टमॉर्टम भी करवाया. लेकिन पोस्टमॉर्टम में मौत की कोई भी खास वजह सामने नहीं आई. हालांकि पुलिस ने ऋषभ की मौत के तरीके को देखते हुए उसका बिसरा जांच के लिए सुरक्षित रखवा लिया. ऋषभ के यूं रहस्यमयी तरीके से मारे जाने से कुछ रोज पहले 27 अक्टूबर को ही उस पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया था. हमला इतना भयानक था कि तब ऋषभ को कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था और तब से लेकर अब तक पुलिस लगातार उस मामले की जांच कर रही थी. ऋषभ पर हुए उस हमले का इल्ज़ाम उसके पड़ोस में रहनेवाले रामकृष्ण विश्वकर्मा पर था, जिसके खिलाफ ऋषभ की पत्नी सपना ने बाकायदा रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी.

मामले की जांच में लगी कानपुर पुलिस तब हैरान रह गई, जब एक चौंकानेवाली सच्चाई सामने आई. पुलिस ने ऋषभ पर हुए हमले की जगह पर कुछ संदिग्ध मोबाइल नंबरों की पहचान की थी,जांच आगे बढ़ी तो पुलिस ने पाया कि इन संदिग्ध नंबरों पर ऋषभ के पड़ोसी विश्वकर्मा की नहीं, बल्कि खुद ऋषभ की पत्नी सपना की कई बार बातचीत हुई है.  हमलावरों से इस मामले के आरोपी विश्वकर्मा के नहीं बल्कि खुद ऋषभ की पत्नी के संबंध नजर आ रहे थे.और तो और पुलिस को तफ्तीश में कुछ ऐसे मोबाइल चैट भी मिले, जिनमें किसी शख्स ने हमले वाले रोज सपना को मैसेज भेजा था कि काम हो गया, जबकि सपना ने पलट कर उसे लिखा था कि वो तो बच गया.

सपना को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी. पहले तो सपना ने पुलिस को गुमराह करने की पूरी कोशिश की. लेकिन जब पुलिस ने उसका सबूतों से सामना करवाया, तो वो टूट गई. उसने ना सिर्फ ऋषभ पर हमला करवाने की बात कबूल कर ली मानना पड़ा कि उसी ने गलत इंजेक्शन और दवाओं के ओवरडोज से अपने पति ऋषभ की जान ली है.

सपना और ऋभष की शादी 2020 में हुई थी. सपना उससे पहले राजू गुप्ता नाम के एक लड़के से प्यार करती थी. लेकिन शादी के बाद भी उसने राजू से अपने रिश्ते खत्म नहीं किए और चोरी-छुपे अपने आशिक से मिलती रही. और फिर आखिरकार उसने अपने आशिक राजू के साथ मिलकर ही अपने पति ऋषभ के कत्ल की साजिश रची.  हमलावरों को अपने आशिक के जरिए 3 लाख रुपये की सुपारी देकर ऋषभ की जान लेने की कोशिश की. इसके लिए उसने अपने आशिक राजू की मदद से किराये के कातिलों को अपने पति ऋषभ का पता देने के लिए मुखबिरी की.

पति को लगवाया था ग्लूकोज का इंजेक्शन

ऋषभ की मौत और धीमे जहर से उसके कत्ल की साजिश की. सपना ऋषभ का कत्ल कुछ ऐसे करना चाहती थी, जिससे उसकी जान भी चली जाए और किसी को पता भी ना चले. कुछ इसी इरादे से उसने अपने पड़ोसी दवा दुकानदार सुरेंद्र को अपने भरोसे में लिया और उससे अपने पति को दवाओं की ओवरडोज दिलाने लगी. मौका देख कर उसने सुरेंद्र से ही अपने पति को ग्लूकोज का इंजेक्शन लगवा दिया, जबकि ऋषभ पहले ही डायबिटीज का शिकार था. अचानक शरीर में ग्लूकोज बढ़ने से उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसकी जान चली गई. अपने पति की जान लेने के लिए सपना ने कितनी गहरी साजिश रची थी, इसका अंदाज़ा तफ्तीश के दौरान हुआ.

अपने पति को दवाओं की ओवरडोज देने के बाद सपना ने अपने आशिक राजू गुप्ता से वीडियो कॉल पर बात की और तब राजू ने उसे पति के लिए इलाज का नाटक करने की सलाह भी दी. यानी एक तरफ पति बिस्तर पर तड़प रहा था, उसकी मौत हो रही थी और दूसरी तरफ बीवी अपने आशिक के साथ जल्द से उसे मारने की कोशिश कर रही थी.

ससुर का मर्डर
मामले की तफ्तीश आगे बढ़ाई तो उसे एक और कत्ल का पता चला. ये कत्ल किसी और का नहीं बल्कि ऋषभ के बुजुर्ग पिता किशोर का था पुलिस की मानें तो सपना ने कुछ इसी तरह दवाओं के ओवरडोज से पहले अपने ससुर किशोर की भी जान ली थी. लेकिन तब लोगों ने इसे सामान्य मौत समझा था.

सपना की करतूतों को खुलासा हुआ है, तो उसने पुलिस की पूछताछ में फॉर्मासिस्ट के साथ मिलकर पहले अपने ससुर और फिर अपने पति का कत्ल करने की बात कबूल कर ली है. पुलिस ने इस मामले में सपना के अलावा, उसके आशिक राजू गुप्ता, दवा दुकानदार सुरेंद्र समेत चार से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है.

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *