ताज़ा खबर
Home / खेल / भारत ने जीता 1000वां वनडे मैच

भारत ने जीता 1000वां वनडे मैच

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अपने 1000वें वनडे मैच को दमदार अंदाज में जीता।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज को 176 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (60) की अर्धशतकीय पारी की मदद से 132 गेंद शेष रहते बाजी अपने नाम कर ली।वेस्टइंडीज को पहले वनडे में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अपने 1000वें वनडे मैच को दमदार अंदाज में जीता। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज को 176 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (60) की अर्धशतकीय पारी की मदद से 132 गेंद शेष रहते बाजी अपने नाम कर ली।

सूर्यकुमार यादव और दीपक हूडा ने पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है। दोनों ने मिलकर शानदार बल्लेबाजी की है और टीम को जीत के करीब ले गए हैं।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की पारी 43.5 ओवर में 176 रन पर सिमट गई। भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर के आगे विंडीज बल्लेबाजों की एक न चली। चहल ने चार और सुंदर ने तीन विकेट झटके। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा को दो और मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला।

वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। 45 रन के स्कोर पर विंडीज ने तीन विकेट गंवा दिए थे। शे होप (8), ब्रैंडन किंग (13) और डैरेन ब्रावो (18) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद निकोलस पूरन (18 रन) और शामराह ब्रुक्स (12 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके। कप्तान कीरोन पोलार्ड और अकील हुसैन शून्य पर आउट हुए।

जेसन होल्डर ने जरूर शानदार पारी खेली और 71 गेंदों पर 57 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने फैबियन एलेन के साथ आठवें विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की। एलेन 29 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, अल्जारी जोसेफ 13 रन बना सके।

About jagatadmin

Check Also

वीमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया. अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *