ताज़ा खबर
Home / Bastar / नक्सली और BJP दोनों को नहीं है संविधान की समझ,CM भूपेश

नक्सली और BJP दोनों को नहीं है संविधान की समझ,CM भूपेश

बीजापुर नक्सलियों के साथ शांतिवार्ता को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान दिया है। CM ने कहा कि इस कुर्सी पर मुझे संविधान ने बैठाया है। मैं संवैधानिक प्रक्रिया के तहत CM बना हूं। नक्सलियों को भारत के संविधान पर विश्वास ही नहीं है, तो उनसे किस तरह से बात की जा सकती है। वे भी इसी भारत के हैं, विदेश के नहीं। यदि विदेश के होते तो इंटरनेशनल कानून से बात करते। मैंने सिर्फ उनसे इतना कहा कि संविधान पर विश्वास रख लीजिए, फिर बात करते हैं।

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत बीजापुर पहुंचे थे। भाजपा कहती है हम नक्सलियों के सामने घुटने टेक दिए हैं, जबकि BJP को भी संविधान के बारे में पता नहीं है। भाजपा तो सिर्फ संविधान को तोड़ने में लगी रहती है। नक्सली और BJP दोनों को संविधान की समझ नहीं है। मैं संवैधानिक पद पर बैठा हूं, इसलिए संविधान की बात कर रहा हूं।

आदिवासियों को उपलब्ध करवा रहे जलजंगलजमीनCM

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम आदिवासियों को जल-जंगल-जमीन उपलब्ध करवा रहे हैं। आदिवासियों को उनका अधिकार दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि साल 2018 में एक साल में सिर्फ एक ट्रैक्टर बिका था। हमारे कार्यकाल में 500 से ज्यादा ट्रैक्टर बिक चुके हैं। 2018 में सिर्फ 16 बाइक बिकी थी, लेकिन कांग्रेस सरकार के इन 3 से साढ़े 3 सालों में जिले में करीब 5 हजार बाइक बिक चुकी है।

सरकार की योजनाओं का आदिवासियों को पूरा लाभ मिल रहा है। इसलिए अब जिले में परिवर्तन आ रहा है। मैंने अपने लोगों से पहले ही बात कर ली है। जिले में कैंप खुल रहे हैं, सड़क बन रही, लोगों को रोजगार मिल रहा है। CM ने कहा कि नक्सली सरेंडर कर दें और आम नागरिक की तरह जिंदगी जिएं।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *