ताज़ा खबर
Home / देश / जर्मन चांसलर से प्रधानमंत्री मोदी ने की बात, अफगानिस्तान में शांति को बताया दुनिया के लिए जरू

जर्मन चांसलर से प्रधानमंत्री मोदी ने की बात, अफगानिस्तान में शांति को बताया दुनिया के लिए जरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल से  बातचीत की। इस दौरान दोनों नेताओं ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। द्विपक्षीय, बहुपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि इस दौरान अफगानिस्तान के ताजा हालात पर भी दोनों नेताओं ने चर्चा की। इस बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने भारत और जर्मनी के बीच रणनीतिक हिस्सेदारी को मजबूत करने के संबंध में भी प्रतिबद्धता जाहिर की।

पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल ने अफगानिस्तान में लगातार बदलते सुरक्षा हालात पर चर्चा की।

साथ ही इस पर भी बात की गई कि यहां के हालात पर क्षेत्रीय और दुनिया की राजनीति पर किस तरह से असर पड़ रहा है। दोनों नेताओं ने इस दौरन में शांति और सुरक्षा के महत्व पर भी जोर दिया गया।

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री ने भी कहा कि मौजूद हालात में इन दोनों चीजों की बहुत ज्यादा जरूरत है। इसके अलावा जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल और प्रधानमंत्री मोदी के बीच कई अन्य मुद्दों पर भी बातचीत हुई। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय एजेंडा पर भी चर्चा की।

इनमें कोविड 19 वैक्सीनेशन में आपसी सहयोग पर जोर दिया गया। साथ ही विकास, जलवायु और ऊर्जा क्षेत्र सहयोग की भी चर्चा की गई। दोनों नेताओं ने व्यापार और आर्थिक रिश्तों पर भी जोर दिया।

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट ka आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *