ताज़ा खबर
Home / देश / दुबई में दुबककर कानपुर की जमीन बेच रहा धोखेबाज राशिद, ईडी को मिली शिकायत, जमीन पर लगेगा उसे जब्त किए जाने का बोर्ड

दुबई में दुबककर कानपुर की जमीन बेच रहा धोखेबाज राशिद, ईडी को मिली शिकायत, जमीन पर लगेगा उसे जब्त किए जाने का बोर्ड

लखनऊ;निवेशकों की गाढ़ी कमाई लूटकर दुबई भाग निकला शाइन सिटी का मुख्य संचालक बेहद शातिर है। जांच एजेंसियों का शिकंजा कसने के बाद भी वह दुबई में बैठकर कानपुर में ईडी द्वारा जब्त की जा चुकी जमीन का सौदा कर रहा है। ईडी ने लगभग दो वर्ष पूर्व कानपुर की नरवर तहसील में शाइन सिटी संचालकों की लगभग 19 एकड़ जमीन जब्त की थी। सूत्रों का कहना है कि ईडी को शिकायत मिली है कि दुबई में बैठा राशिद इस जमीन को कुछ लोगों को बेच रहा है। ईडी की एक टीम गुरुवार को कानपुर जाकर जमीन पर उसे जब्त किए जाने का बोर्ड लगाएगी।

जमीन खरीदने का प्रयास करने वालों की भी जांच होगी। ईडी अब तक शाइन सिटी संचालकों की 128.54 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त कर चुका है।ईडी ने इसी माह शाइन सिटी की वाराणसी की राजातालाब तहसील क्षेत्र स्थित 10.27 हेक्टेयर जमीन जब्त की है। जबकि इससे पूर्व शाइन सिटी संचालकों की फतेहपुर, रायबरेली, जालौन, गोरखपुर, कानपुर व प्रयागराज स्थित संपत्तियां जब्त की गई थीं।ईडी ने शाइन सिटी के प्रबंध निदेशक राशिद नसीम, उसके भाई आसिफ नसीम, शाइन सिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड, अमिताभ कुमार श्रीवास्तव और मीरा श्रीवास्तव के नाम खरीदी गई संपत्तियों को जब्त किया है।

शाइन सिटी संचालकों ने किसानों से जमीनें खरीदकर निवेशकों को प्लाटिंग की आकर्षक योजनाओं का झांसा देकर ठगा था। हाई कोर्ट के निर्देश पर ठगी के इस मामले की जांच ईओडब्ल्यू, एसएफआइओ व ईडी मिलकर कर रहे हैं।शाइन सिटी का मुख्य संचालक राशिद नसीम पुलिस से बचकर अपने दूसरे पासपोर्ट की मदद से दुबई भाग निकला था और वहां हीरों का कारोबार कर रहा है। जांच एजेंसियां उसका प्रत्यर्पण कराने का प्रयास कर रही हैं।।

About jagatadmin

Check Also

नेपाल में प्लेन क्रैश, 18 लोगों की मौत: मरम्मत के बाद टेस्टिंग के लिए उड़ान भरी; अचानक झुका, पलटा और आग लग गई

काठमांडू34 मिनट पहले नेपाल में काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *