ताज़ा खबर
Home / Uncategorized / मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में देवर के साथ जबरदस्ती बैठाकर कराई गई फर्जी शादी , खुलासा हुआ तो पूरे जनपद में हड़कंप

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में देवर के साथ जबरदस्ती बैठाकर कराई गई फर्जी शादी , खुलासा हुआ तो पूरे जनपद में हड़कंप

बलिया: छोटे-बड़े विवाह तो आपने तमाम देखे होंगे. लेकिन आज जिस विवाह की बात हम करेंगे उसको देख और सुन आपके पैरों तले जमीन जरूर खिसक जाएगी. जी हां हम बात कर रहे हैं मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का जो बलिया जनपद के मनियर ब्लॉक में पांच दिन पहले संपन्न हुआ. इसकी सच्चाई न केवल जनपद वासियों को हैरान कर गई बल्कि अधिकारियों में भी खलबली मचा दी है. कहीं नाबालिग तो कहीं देवर का भाभी से हुई शादी. है न गजब का विवाह.

जब खुलासा हुआ तो पूरे जनपद में हड़कंप की स्थिति बन गई. अभी तक सहायक विकास अधिकारी समाज कल्याण सुनील कुमार यादव के साथ आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज हो चुका है. इस पूरे मामले का मॉनिटरिंग समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण के द्वारा किया जा रहा है. अभी तत्काल में सहायक विकास अधिकारी समाज कल्याण सुनील कुमार यादव को निलंबित कर दिया गया है. आइए सीधे हम आपको उन लोगों से मिलाते हैं जिन लोगों को बहला फुसलाकर कर जबरदस्ती इस सामूहिक विवाह में शामिल किया गया.

साथ बैठाकर फर्जी शादी कराया गया
सुल्तानपुर बलिया निवासी प्रियंका की मां कुसुम ने कहा,  ‘मेरी बेटी की शादी हो चुकी थी. लेकिन बिजलीपुर के रहने वाले उपेंद्र यादव (एजेंट) के द्वारा हम लोगों को जबरदस्ती सामूहिक विवाह में शामिल किया गया और मेरी बेटी का दुबारा देवर के साथ बैठाकर फर्जी शादी कराई गई. कहा गया कि कुछ नहीं होगा कुछ पैसा और सामान भी मिल जाएगा

केस नं. 01- एजेंट ने करा दिया भाभी के साथ देवर का विवाह
विकासखंड मनियर सुल्तानपुर गांव निवासी प्रियंका की मां कुसुम ने कहा,  ‘मेरी बेटी की शादी पहले ही हो चुकी थी लेकिन बिजलीपुर के रहने वाले उपेंद्र यादव मेरे घर आकर जबरदस्ती फॉर्म और कागज लेकर ब्लॉक पर चले गए उन्होंने कहा कि तुम लोग गरीब हो कुछ पैसा मिल जाएगा. हम लोग समझे कि कोई योजना होगा न मैं पढ़ी(वृद्ध) हूं ना ही मेरे पति(वृद्ध) पढ़े लिखे हैं. उन्होंने कहा – विवाह होने से कोई मतलब नहीं है. अपनी बेटी के साथ किसी लड़के को बैठा देना पैसा मिल जाएगा तो मेरी बेटी के देवर को बैठा दिए और उसके बाद हम लोगों को फंसा दिए. कुछ सामान भी मिला था उसको वापस ब्लॉक पर ले लिया गया है.

केस नं.02- 50 हजार का लालच देकर दोबारा शादी करा दिए उपेंद्र यादव
बलिया जनपद के सुल्तानपुर निवासी रमिता की मां शिवकुमारी देवी ने कहा, ‘अभी फिलहाल में सामूहिक विवाह सहतवार में भी हुआ था. जिसमें हम लोगों ने फॉर्म भरा था लेकिन विवाह नहीं हो पाया तो उसके बाद मैं अपनी बेटी का विवाह कर दी. अब मनियर इंटर कॉलेज में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था जिसमें बिजलीपुर के रहने वाले उपेंद्र यादव के द्वारा हमें यह कहा गया की अपनी बेटी को इस कार्यक्रम में बैठा दो शादी के कुछ पैसे मिल जाएंगे.

About jagatadmin

Check Also

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद की महत्वपूर्ण बेठक डायमंड फर्नीचर नन्दनी रोड भिलाई में परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *