ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / कोरोना से निपटने की मुहिम शुरू,सिंहदेव बोले- स्टाफ की जरुरत, तड़पते दिखे मरीज

कोरोना से निपटने की मुहिम शुरू,सिंहदेव बोले- स्टाफ की जरुरत, तड़पते दिखे मरीज

रायपुर:कोरोना से निपटने को लेकर अंबेडकर अस्पताल, जिला अस्पताल, माना के सिविल अस्पताल में मॉकड्रिल की गई। इन सभी अस्पतालों में तेजी से एंबुलेंस पहुंची। डॉक्टर PPE किट पहने हुए थे। मरीजों को अस्पताल में ले जाया गया। सभी को ऑक्सीजन, ड्रिप,वेंटिलेटर पर ले जाकर उनकी जांच करने का काम किया गया।

इन अस्पतालों में कोविड संक्रमण का वैसा ही माहौल दिखा जैसा बीते दो सालाें में देखा गया, मगर ये सब कुछ सिर्फ तैयारी के लिए था। मॉकड्रिल में कुछ जगहों पर कई तरह की अलग-अलग कमियां देखी गई हैं। जिस पर तत्काल सुधार करने के निर्देश दिए गए हैं।

नकली मरीज लाकर असल तैयारी का जायजा लिया गया। दरअसल केंद्र और राज्य सरकार के निर्देश की वजह से ये मॉकड्रिल (एक तरह की प्रैक्टिस) की गई। अस्पतालों में ये देखा गया कि ऑक्सीजन प्लांट जरुरत के मुताबिक काम कर रहे हैं या नहीं, मरीजों को रिस्पॉन्स करने में टीम समय पर रहे। डॉक्टर्स पूरी तरह से काेविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मॉकड्रिल से समझ आया कि हम पूरी तरह से तैयार हैं किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए। सभी जगहों पर पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं। कुछ जगहों पर स्टाफ की जरुरत है। उसकी हम व्यवस्था करेंगे। बाकी सामान्य हालात हैं। सभी जिला कलेक्टर्स से भी कहा गया है कि अपने जिलों में अस्पतालों बेहतर इंतजाम कर लें।

26 जिलों में कोरोना वायरस का एक भी सक्रिय मरीज नहीं है। दुर्ग में 1 और रायपुर में 7 सक्रिय मरीज हैं, जिन की निगरानी प्रशासन रख रहा है।

About jagatadmin

Check Also

CBI एक्शन मोड में,PSC घोटाले में शामिल आरोपियों का पासपोर्ट होगा रद्द

PSC घोटाले में शामिल आरोपियों का पासपोर्ट होगा रद्द

रायपुर। पीएससी-2021 की परीक्षा में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार के मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *