ताज़ा खबर
Home / महाराष्ट्र / निर्माणाधीन इमारत स्टील का ढांचा ढहा,पांच मजदूरों की मौत

निर्माणाधीन इमारत स्टील का ढांचा ढहा,पांच मजदूरों की मौत

पुणे के यरवदा शास्त्री नगर इलाके में बीती रात एक निर्माणाधीन इमारत का स्टील का ढांचा  ढह गया। इसकी चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले में पुलिस ने कांट्रेक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच के लिए कमेटी भी बनाई गई है।

पुणे फायर ब्रिगेड ने बताया कि घटना इमारत के बेसमेंट में हुई। पुलिस उपायुक्त (जोन-5) रोहीदास पवार ने बताया कि कम से पांच लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घटना उस वक्त हुई जब मजदूर वहां काम कर रहे थे।

ट्रैफिक पुलिस कमिश्नर राहुल श्रीरामे के मुताबिक निर्माणाधीन बिल्डिंग के बेसमेंट में देर रात काम चल रहा था। तभी पार्किंग में अचानक लोहे की भारी भरकम जालियां मजदूरों पर गिर गईं। ये जालियां 16 एमएम की थीं और काफी वजनदार थीं। मजदूर काम में लगे हुए थे कि अचानक विशालकाय जाली मजदूरों पर जा गिरी। दबे मजदूरों के शरीर में लोहे के सरिये घुस गए।

पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि मामले में एक कांट्रेक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। गुरुवार देर रात एक निर्माण स्थल पर स्टील का ढांचा ढहने से यह घटना हुई। उधर पुणे नगर निगम आयुक्त ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों की एक समिति बनाई जाएगी, जो यह ढांचा ढहने की जांच करेगी। प्रथम दृष्टया यह लगता है कि यह ढांचा जिस नींव पर टिका था, वह ढह गई, इसलिए यह नीचे आ गिरा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे में एक निर्माणाधीन इमारत में दुर्घटना में मारे गए लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

About jagatadmin

Check Also

BJP के तीन नए CM:- किस पर सबसे ज्यादा कर्ज ?

BJP के तीन नए CM: जानिए विष्णुदेव, मोहन और भजनलाल में किस पर सबसे ज्यादा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *