ताज़ा खबर
Home / शिक्षा / सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 10वीं, 12वीं के लिए एडमिट कार्ड जारी

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 10वीं, 12वीं के लिए एडमिट कार्ड जारी

सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। सीबीएसई प्रवेश पत्र तक पहुंचने के लिए स्कूलों को यूजर आईडी और पासवर्ड के रूप में अपना Affiliation Number दर्ज करना होगा। सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को अपने सीबीएसई प्रवेश पत्र अपने संबंधित स्कूलों से लेने होंगे।कक्षा 10वीं और 12वीं दोनों के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी, 2023 से शुरू होने वाली है।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 100 प्रतिशत पाठ्यक्रम के साथ आयोजित की जाएगी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे संपूर्ण सीबीएसई बोर्ड पाठ्यक्रम 2023 का पालन करें और तैयारी करें क्योंकि परीक्षा में 15 दिन से कम समय बचा है।

सीबीएसई कक्षा 10, 12 की वार्षिक परीक्षा 2023 में योग्यता आधारित प्रश्न शामिल होंगे, जिसमें सीबीएसई कक्षा 10 की परीक्षा में कम से कम 40 प्रतिशत और कक्षा 12 की परीक्षा में 30 प्रतिशत प्रश्न होंगे।

सीबीएसई डेट शीट 2023 के अनुसार, सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी और एक ही पाली में आयोजित की जाएंगी। हालाँकि, परीक्षा का समय विषय के अनुसार भिन्न होता है।

परीक्षा सुबह 10:30 बजे शुरू होगी और परीक्षा के आधार पर दोपहर 12:30 या 1:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। छात्र एडमिट कार्ड के माध्यम से सटीक परीक्षा कार्यक्रम की जांच कर सकेंगे। छात्रों के प्रवेश पत्र ऑनलाइन जांचने और डाउनलोड करने के लिए ये स्‍टेप्‍स फॉलो करें।

डाउनलोड करें

– आधिकारिक वेबसाइट– cbse.gov.in पर जाएं

स्कूल लॉगिन लिंक पर क्लिक करें

यूजर आईडी और अन्य जैसे पूछे गए क्रेडेंशियल्स दर्ज करें

विवरण जमा करें और छात्रों के प्रवेश पत्र का उपयोग करें

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंटआउट ले

About jagatadmin

Check Also

एसआई भर्ती पर विवाद PHQ ने व्यापम को रिजल्ट घोषित करने से रोका,

रायपुर। एसआई, सूबेदार और प्लाटून कमांडर की बहुप्रतीक्षित भरती के रिजल्ट को लेकर पीएचक्यू और व्यापम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *