ताज़ा खबर
Home / खास खबर / मणिपुर में महिला प्रदर्शनकारियों ने किया रोड ब्लॉक, टायरों पर लगाए आग

मणिपुर में महिला प्रदर्शनकारियों ने किया रोड ब्लॉक, टायरों पर लगाए आग

मणिपुर: मणिपुर वायरल वीडियो मामले में पुलिस ने शनिवार (22 जुलाई) को एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। महिलाओं से छेड़छाड़ के मामले में यह पांचवीं गिरफ्तारी है. इस बीच राजधानी इंफाल से एक बार फिर हिंसा की खबर सामने आई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इंफाल के गढ़ी इलाके में महिला प्रदर्शनकारियों ने मुख्य सड़क को दोनों तरफ से ब्लॉक कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाकर पुलिस को कार्रवाई करने से रोका. सूचना मिलते ही मणिपुर सशस्त्र पुलिस, सेना और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान मौके पर पहुंच गए।

सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च

सुरक्षा बलों ने तुरंत कार्रवाई की और स्थिति को नियंत्रण में कर लिया. सड़क पर जले हुए टायर आदि भी बुझाए गए प्रदर्शनकारियों को काबू में रखने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से अलग-अलग इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला.

जातीय हिंसा में 160 मौतें

देश के उत्तर-पूर्व में स्थित यह इलाका पिछले 81 दिनों से जातीय हिंसा की आग में जल रहा है. 3 मई को राज्य में एक रैली के बाद इंफाल घाटी के मीतिस और पहाड़ी क्षेत्र में रहने वाले कुकी समुदाय के बीच हिंसा भड़क उठी. हिंसा में अब तक 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही 50 हजार से ज्यादा लोग अपना घर छोड़कर शरणार्थी शिविरों में रहने को मजबूर हैं.

19 जुलाई को जब मणिपुर में महिलाओं से छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हुआ तो देश में सनसनी फैल गई. वीडियो में दो महिलाओं को नग्न अवस्था में घुमाते हुए देखा जा सकता है. यह वीडियो 4 मई का है, लेकिन दो महीने बीत जाने के बावजूद आरोपी पकड़े नहीं गए हैं. इसके वायरल होने के बाद पुलिस ने 20 जुलाई को चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

About jagatadmin

Check Also

पलाश के फूल के फायदे

औषधीय गुणों की खान है पलाश के फूल,कई बीमारियों की कर देता है छुट्टी!

Benefits of Palash flower : आयुर्वेद चिकित्सक ने बताया कि गर्मी के दिनों में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *