ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / बीएसपी प्रबंधन के विरुद्ध निगम ने एफआईआर दर्ज

बीएसपी प्रबंधन के विरुद्ध निगम ने एफआईआर दर्ज

भिलाई नगर बीएसपी टाउनशिप क्षेत्र में प्रदाय किए जा रहे पेयजल में लगातार गंदा पानी आने की शिकायतें प्राप्त हुई है! शुद्ध पेयजल प्रदाय करने तथा पेयजल की समुचित व्यवस्था बनाने निगम ने इस बाबत बीएसपी प्रबंधन को पत्र भी जारी किया था!

परंतु बीएसपी प्रबंधन ने स्थाई रूप से समस्या का समाधान नहीं किया जिसके कारण नागरिकों के स्वास्थ्य में विपरीत प्रभाव पड़ने की समस्या बनी हुई है, लोगों पर जल जनित बीमारियों का खतरा मंडरा रहा है!

बीएसपी प्रबंधन साफ सफाई व्यवस्था तथा बीमारियों के रोकथाम पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है! इसे निगम प्रशासन ने द वाटर प्रीवेंशन एंड कंट्रोल आफ पोलूशन एक्ट 1974 के विपरीत माना है!

वहीं बीएसपी प्रबंधन द्वारा टाउनशिप क्षेत्र में साफ सफाई व्यवस्था एवं डेंगू के रोकथाम पर उचित कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण टाउनशिप क्षेत्र में डेंगू के मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है!

टाउनशिप क्षेत्र में सेक्टर 1,4, 5, 7 एवं 8 में कुल आठ डेंगू के मरीज प्राप्त हो चुके हैं! सफाई की उचित व्यवस्था नहीं होने से मौसमी बीमारी एवं जल जनित बीमारी के फैलने की गंभीर समस्या बनी हुई है! बीएसपी प्रबंधन साफ सफाई व्यवस्था तथा बीमारियों के रोकथाम पर नियंत्रण नहीं कर पा रहा है! जिसे देखते हुए निगम ने बीएसपी प्रबंधन के इस कृत्य को एक्ट 1987 यथा संशोधित 2020 एक्ट के विपरीत माना है!

दूषित पेयजल एवं डेंगू तथा जल जनित बीमारी के रोकथाम में लापरवाही बरतने को लेकर निगम प्रशासन ने इन दो मामलों में बीएसपी प्रबंधन के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के अधीन एफआईआर दर्ज कराने के लिए थाना प्रभारी सेक्टर 6 कोतवाली को पत्र प्रेषित किया है!

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *