ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / टाउनशिप में BSP सख्त, अवैध कब्जाधारकों का सामान होगा जब्त

टाउनशिप में BSP सख्त, अवैध कब्जाधारकों का सामान होगा जब्त

भिलाई टाउनशिप में लंबे समय से कब्जा करके रह रहे लोगों को बाहर करने के लिए बीएसपी प्रबंधन ने कमर कस ली है। कब्जा धारकों से मकान खाली कराने के लिए बीएसपी का एनफोर्समेंट डिपार्टमेंट कैंप करेगा। इसके तहत माइक से अनाउंस करके और नोटिस जारी कर मकान खाली करने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद भी जो लोग कब्जा नहीं छोड़ेंगे उनके खिलाफ पुलिस की मदद लेकर कार्रवाई की जाएगी।

बीएसपी के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक मकानों को खाली कराने के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई करने का प्लान बनाया है। इसकी शुरूआत रिसाली सेक्टर से की जाएगी। रिसाली सेक्टर में 28, 29 अप्रैल व 3 मई तक तीन दिनों के लिए महाप्रबंधक स्तर के अधिकारी खुद कैंप करेंगे। इस दौरान बीएसपी का एनफोर्समेंट डिपार्टमेंट का अमला एक-एक मकान को चेक करेगा।

देखा जाएगा कि किस मकान में एलाटेड व्यक्ति रह रहा है और किसमें कब्जा धारक। इस दौरान जो भी कब्जा धारक पाया जाएगा, उसका सामान जब्त किया जाएगा। इस कार्य में किसी प्रकार की रोक या विरोध न हो इसके लिए पुलिस फोर्स की मदद ली जाएगी। रिसाली सेक्टर में कार्रवाई के बाद सेक्टर-6 में 11, 12, 14 मई को अभियान चलाया जाएगा।

आज से शुरू हो जाएगी नोटिस देने की कार्रवाई

बीएसपी के एनफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने कब्जा धारकों की एक लिस्ट तैयार की है। इसके तहत उन्हें मकान खाली करने के लिए मंगलवार से नोटिस देने का कार्य शुरू हो जाएगा। लोग नोटिस लेने से मना न कर सकें इसके लिए माइक के माध्यम से नोटिस का अनाउंस भी किया जाएगा।

कार्रवाई जारी खर्सीपार में

बीएसपी प्रबंधन टाउनशिप से अतिक्रमणकारियों को हटाने के लिए पूरी ताकत से कार्रवाई कर रहा है। खुर्सीपार क्षेत्र में सालों से कब्जा करके रहने वालों पर एक्शन लिया जा रहा है। शेष कब्जेदारों की लिस्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही इन्हें भी बेदखल किया जाएगा।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *