ताज़ा खबर
Home / madhya pardesh / सहायक शिक्षक के पास करोड़ों की संपत्ति,ईओडब्ल्यू की छापेमारी

सहायक शिक्षक के पास करोड़ों की संपत्ति,ईओडब्ल्यू की छापेमारी

MP  सरकारी शिक्षक की सैलरी 50-70 हजार रुपये के करीब है। इतनी सैलरी में एक शिक्षक के पास लाखों की संपत्ति हो सकती है। ग्वालियर में ईओडब्ल्यू की छापेमारी में एक शिक्षक के पास करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है। शिक्षक के पास ग्वालियर से सबसे पॉश इलाके में फ्लैट है। इसके साथ ही उसके अपने आठ निजी स्कूल और दर्जनों कॉलेज हैं।

साथ ही करोड़ों रुपये की जमीन के कागजात मिले हैं। ईओडब्ल्यू ने शिक्षक के घर पर शनिवार की सुबह छापेमारी शुरू की थी। देर रात तक चली कार्रवाई में इतनी संपत्ति मिली है कि अधिकारियों को तारे दिखने लगे हैं। भ्रष्ट शिक्षक का नाम प्रशांत परमार है। छापेमारी के दौरान उसके घर से लाखों रुपये कैश मिले हैं। सहायक शिक्षक प्रशांत परमार ग्वालियर के सत्यम टावर में रहता है।

ईओडब्ल्यू की छापेमारी के दौरान उसके घर से 5.90 लाख रुपये कैश मिला है। सहायक शिक्षक के खिलाफ ईओडब्ल्यू को कई शिकायत मिली थी। शिकायतों की जांच कर आगे की कार्रवाई की गई है। छापेमारी के दौरान ईओडब्ल्यू ने खुलासा किया है कि इसके कई कॉलेज, स्कूल और मैरिज गार्डन हैं।ग्वालियर जिले के घाटीगांव ब्लॉक स्थित सरकारी स्कूल में प्रशांत परमार सहायक शिक्षक के रूप में पदस्थ है।

ईओडब्ल्यू अधिकारियों के मुताबिक कलेक्ट्रेट रोड सिटी सेंटर के पास सत्यम टॉवर में वह परिवार के साथ रहता है। फ्लैट में छापेमारी के दौरान की तस्वीरें सामने आई हैं। इंटीरियर देखकर ही अधिकारियों की आंखें चौंधिया गई हैं। फ्लैट में लाखों रुपये इंटीरियर पर खर्च किए गए हैं। इसके साथ ही शहर के अलग-अलग इलाकों में प्रशांत के चार ऑफिस है। वह मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है।छापेमारी के दौरान यह बात सामने आई है कि सहायक शिक्षक प्रशांत परमार के पास आठ निजी स्कूल हैं।

इसके साथ ही कई कॉलेज भी हैं, कुछ में पार्टनरशिप है। मिली जानकारी के अनुसार प्रखर अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर, ब्राइट नर्सिंग कॉलेज, प्राशी नर्सिंग कॉलेज, परमार इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टीडज, परमार एजुकेशन सेंटर, निर्मल वाटिका और परमार पैलेस मैरिज गार्डन के दस्तावेज मिले हैं। इसके साथ ही बीएड और नर्सिंग कॉलेज के बारे में भी जानकारी सामने आई है, जिसकी जांच ईओडब्ल्यू कर रही है। एमपी के अलावा दूसरे राज्यों में भी उसके संस्थान हैं।

वहीं, छापेमारी के दौरान प्रशांत के फ्लैट से 2.25 करोड़ रुपये की जमीन की रजिस्ट्री के कागजात मिले हैं। इसका बाजार मूल्य आज की तारीख में 25 करोड़ रुपये के करीब है। इसके साथ ही 36 लाख रुपये के गहने भी मिले हैं। इसके पास नूराबाद में जो जमीन है, वह सात बीघा में है। इसके अलावे भी एजेंसी को कई बेनामी संपत्तियों के बारे में जानकारी मिली है। इन सभी की जांच की जा रही है।

प्रशांत परमार मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है। वह 2006 में शिक्षा विभाग में वर्ग-3 में सहायक शिक्षक के रूप में भर्ती हुआ था। 16 साल की नौकरी में कुल 20 लाख रुपये की कमाई सैलरी से हुई है। मगर इसके पास संपत्ति करोड़ों रुपये की है।

इसने 2008 से शिक्षा के क्षेत्र में कारोबार शुरू किया था। इसके बाद इसका कारोबार फैलता गया। वहीं, प्रशांत को आरटीआई के एक दस्तावेज गुम हो जाने के मामले में चार दिन पहले ही निलंबित कर दिया गया है। छापेमारी की भनक उसे पहले ही लग गई थी। इसलिए फरार चल रहा है।

About jagatadmin

Check Also

ट्रेन में RPF जवान ने की फायरिंग, ASI समेत चार यात्रियों की मौत

जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक जवान ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *