ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / CG के नए इलाकों में फैला संक्रमण

CG के नए इलाकों में फैला संक्रमण

कोरोना संक्रमण की रफ्तार ही नहीं बढ़ रही है, यह संक्रमण नए इलाकों में भी फैल रहा है। पिछले सप्ताह तक प्रदेश के 28 जिलों में से 19 से 21 ऐसे जिले थे जहां नए मरीज नहीं मिलते थे। पिछले दो दिनों से यह दर उलट गई है। अब 19-20 जिलों में नए मरीज मिलने लगे हैं। यानी प्रदेश के केवल 8-9 जिले ही ऐसे बचे हैं, जहां से फिलहाल नए केस नहीं आ रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को दिन भर में 23 हजार 590 नमूनों की जांच हुई। इस दौरान 279 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। सबसे अधिक 73 मरीज रायपुर जिले से सामने आए।

उसके बाद बिलासपुर में 58, रायगढ़ में 50, दुर्ग में 24 और कोरबा में 16 मरीजों की पुष्टि हुई।राजनांदगांव, बालोद, धमतरी, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, बस्तर, सुकमा और बीजापुर में भी नए मरीजों की पुष्टि हुई है। पिछले सप्ताह तक इनमें से अधिकतर जिलों में नए मरीज नहीं मिल रहे थे।

कोरोना पीड़ित एक मरीज की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग का कहना है, उन्हें कोरोना के साथ दूसरी स्वास्थ्य समस्याएं भी थीं। इसके साथ ही रायपुर में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 3 हजार 142 हो गई है। पूरे प्रदेश में मई 2020 से अब तक इस महामारी की वजह से 13 हजार 601 लोगों की मौत हो चुकी। सबसे अधिक मौतें रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा जैसे जिलों में ही हुई हैं।

खतरा बढ़ा है तो सुविधाएं बढ़ाने की कवायद तेज हुई है। रायपुर में फुंडहर को कोविड केयर सेंटर फिर से शुरू किया जा रहा है। यहां बिना लक्षणों वाले कोरोना मरीजों को रखा जाना है। इसके अलावा कोविड अस्पताल के तौर पर जिला अस्पताल और माना के सिविल अस्पताल को एक्टिव किया जा रहा है। अभी डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल में ही मरीजों को भर्ती किया जा रहा था।

About jagatadmin

Check Also

CBI एक्शन मोड में,PSC घोटाले में शामिल आरोपियों का पासपोर्ट होगा रद्द

PSC घोटाले में शामिल आरोपियों का पासपोर्ट होगा रद्द

रायपुर। पीएससी-2021 की परीक्षा में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार के मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *