ताज़ा खबर
Home / panjab / हिरासत में लिए गए सिद्धू, पंजाब सरकार के दो कैबिनेट मंत्री और चार विधायक भी शामिल

हिरासत में लिए गए सिद्धू, पंजाब सरकार के दो कैबिनेट मंत्री और चार विधायक भी शामिल

लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा का मुद्दा अभी थमा नहीं है। गुरुवार को भी इस पर सियासत जारी है। एक ओर इस मामले में जहां न्यायिक जांच के लिए एक सदस्यीय आयोग का गठन कर दिया गया है, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ा हुआ है। आज अखिलेश यादव ने पत्रकार रमन के परिजनों से मुलाकात की है।
इसके अलावा सतीश मिश्र, नवजोत सिद्धू समेत कई विपक्षी नेता लखीमपुर जाकर पीड़ित परिवारों से मिलेंगे।

हंगामा प्रदर्शन के बाद करीब 4:30 बजे पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री राजा अमरेंद्र सिंह और प्रगट सिंह के अलावा नवजोत सिंह सिद्धू और चार विधायकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद इन्हें बस में बैठाकर सरसावा की तरफ ले जाया गया है। नवजोत सिंह सिद्धू और कैबिनेट मंत्री राजा अमरेंद्र सिंह ने अपने तमाम समर्थकों से कहा कि बाकी लोग यहीं रहेंगे आगे नहीं जाएंगे। सभी लोगों ने नारेबाजी करते हुए इस पर अपनी सहमति भी जताई।

लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि फायरिंग या किसी हथियार के घायल होने की घटनाओं की पुष्टि नहीं हुई है। इसलिए हमें अन्य सबूतों के साथ आगे बढ़ना होगा जो हमें दिए गए हैं। हम लोगों ने 2 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है, उनके बयानों के आधार पर 3 अन्य की गिरफ़्तारी की गई। पूछताछ जारी है ये हमें बहुत सारी जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं, बहुत जल्द आगे की कार्रवाई की जाएगी

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने हापुड़ में कहा कि लखीमपुर के किसानों की शहादत हमारी ताकत बनेगी। मरते दम तक इन किसानों का नाम हमें याद रखना होगा। भाजपा की सरकार लोकतंत्र की हत्या कर, किसानों की आवाज को दबा रही हैै। लेकिन अब इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, मरते दम तक किसानों की लड़ाई लड़ूंगा। अपने दादा स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की जन्मभूमि ग्राम नूरपुर से जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि गांव नूरपुर वह भूमि है जहां उनके दादा का जन्म हुआ था।

इस लड़ाई की शुरूआत करने के लिए वह अपनों के बीच आशीर्वाद लेने आए हैं। मरते दम तक वह किसानों की लड़ाई लड़ेंगे। रालोद 31 अक्तूबर को अपना संकल्प पत्र जारी करेगी। अपने करीब 20 मिनट के भाषण में उन्होंने सरकार को गन्ना भुगतान, बिजली बिल, रोजगार व भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर घेरा। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार बनने पर किसानों को किसान दिवस पर एक मुक्त 15 हजार रुपये सम्मान निधि देने का वादा किया। रैली में हजारों की संख्या में भीड़ उन्हें सुनने के लिए पहुंची।

आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया है कि दो हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की गई है। उन्होंने तीन अन्य लोग जिनकी मौत हो चुकी है की भूमिका की पुष्टि की है। इन लोगों से पूछताछ में कई जरूरी बातें पता चली हैं। हम मुख्य आरोपी आशीष मिश्र को भी पूछताछ के लिए समन भेज रहे हैं।

About jagatadmin

Check Also

तरनतारन में रॉकेट लॉन्चर से हमला, पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग को बनाया निशाना

पंजाब:   तरनतारन जिले में पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से की । जानकारी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *