ताज़ा खबर
Home / खास खबर / दुकान खोलकर बेच रहा सामान, वसूला 5000 जुर्माना आयुक्त

दुकान खोलकर बेच रहा सामान, वसूला 5000 जुर्माना आयुक्त

सख्त लाॅकडाउन के बाद भी कुछ दुकानदार नियमों की अनदेखी कर रहे है। कृष्णा टाकिज रोड स्थित पारख किराना दुकान पर नजर पड़ते ही नगर पालिक निगम के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने कार्रवाई के निर्देश दिए। दुकान संचालक से पांच हजार जुर्माना वसूला गया।
कोरोना की चेन को तोड़ने कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने सख्त लाॅकडाउन का आदेश जारी किया है। इस दौरान केवल स्ट्रीट वेंडर व होम डिलवरी के तहत सामान प्रदान करने की छुट दी गई है। इस आदेश की अवहेलना कई दुकानदार कर रहे हे। शुक्रवार को नगर पालिक निगम के आयुक्त के निर्देश पर राजस्व विभाग के प्रभारी हरचरण सिंह अरोरा ने पारख किराना दुकान के संचालक नमन पारख पर 5000 जुर्माना किया गया। दरअसल दोपहर 3 बजे दुकान संचालक होम डिलवरी के नाम पर दुकान का आधा शटर उठाकर नागरिकों को सामान बेच रहा था।
प्रशासन ने स्ट्रीट वेंडरों को घुम घुमकर सामान बेचने की अनुमति दी है। इसके बाद भी कई फुटकर व्यापारी सब्जी का पसरा लगा रहे है। शनिवार को रूआबांधा शनिचरी बाजार में ऐसे ही फुटकर व्यापारी पर नजर पड़ते ही राजस्व विभाग प्रभारी व राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम ने पसरा को हटवाते हुए सब्जी विक्रेता को खदेड़ा।

सामान बेचने पर 1100 की वसूली
लाॅकडाउन में स्ट्रीट वेंडरों को दोपहर 2 बजे तक छुट दी गई है। निर्धारित समय के बाद भी सामान बेचने पर निगम के अधिकारियों ने आधा दर्जन स्ट्रीट वेंडरों से कुल 1100 रूपए वसूला। इस कार्रवाई में राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम, धर्मरक्षक पाठक, टेकराम हरिन्द्रवार व पंकज भगत शामिल थे।

About jagatadmin

Check Also

पलाश के फूल के फायदे

औषधीय गुणों की खान है पलाश के फूल,कई बीमारियों की कर देता है छुट्टी!

Benefits of Palash flower : आयुर्वेद चिकित्सक ने बताया कि गर्मी के दिनों में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *