ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / , नर्स ने लगा दी कोरोना वैक्सीन की खाली सुई

, नर्स ने लगा दी कोरोना वैक्सीन की खाली सुई

देश में कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है, लेकिन इस प्रक्रिया में कई बार लापरवाही और गड़बड़ी के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के सारण जिले में सामने आया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, यहां एक नर्स ने इंजेक्शन में कोरोना वैक्सीन लोड किए बिना खाली सुई युवक को लगा दी। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया, लेकिन इस मामले को मानवीय भूल बता रहा है। हालांकि, इस मामले में गड़बड़ी की आशंका भी जताई जा रही है।

                                         
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में महिला स्वास्थ्यकर्मी सिरिंज का रैपर फाड़ती नजर आती है। इसके बाद वह सिरिंज में कोविड वैक्सीन भरे बिना इंजेक्शन लगा देती है। दरअसल, जब वह नर्स युवक को वैक्सीन लग रही थी, तब उसके दोस्त ने पूरी घटना का वीडियो बनाया था। हालांकि, उस वक्त तक संबंधित युवक और उसके दोस्त को वैक्सीन नहीं लगने का पता नहीं लगा। इस मामले में सारण के जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. अजय कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो की जानकारी मिली है। लापरवाही के आरोप में नर्स चंदा कुमारी से घंटे में जवाब मांगा गया है। साथ ही, उसे तत्काल प्रभाव से ड्यूटी से भी हटा दिया गया।

बता दें कि इस मामले में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने लापरवाही बरते जाने से साफ इनकार किया। उनका कहना है कि नर्स ने जानबूझकर लापरवाही नहीं की, क्योंकि भीड़ काफी ज्यादा थी। उससे भूलवश ऐसा हो गया। उस युवक को पहली डोज लगाने के लिए दोबारा बुलाया गया है। वहीं, युवक को मनमुताबिक नई तारीख चुनने के लिए भी कहा गया है।


युवक ने कही यह बात

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी की बात संबंधित युवक अजहर ने भी दोहराई। उसने कहा कि नर्स ने किसी दुर्भावना से नहीं, बल्कि भूलवश खाली सिरिंज लगा दी। उसने नर्स को माफ करने की भी बात कही। इस पूरे मामले में प्रशासन भले ही गलती होने की बात कह रहा है, लेकिन यह प्रक्रिया कोरोना टीकाकरण पर सवाल उठा रही है। अगर इस घटना का वीडियो नहीं बना होता तो युवक को कभी पता ही नहीं लगता कि उसे कोरोना का टीका लगा ही नहीं।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट ka आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *