ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / रिसाली निगम श्रमिक संगठन की बैठक में कई निर्णय

रिसाली निगम श्रमिक संगठन की बैठक में कई निर्णय

रिसाली नगर पालिक निगम के कर्मचारी अपने भविष्य को लेकर हुंकार भरना शुरू कर दिया है। पृथक निगम बनने के बाद बैठक कर छत्तीसगढ़ स्वशासी कर्मचारी संघ ने 18 माह बाद भी अंतरण की कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की।

कर्मचारी संघ रिसाली शाखा के अध्यक्ष गोपाल सिन्हा की अध्यक्षता में कई बिन्दुआं पर चर्चा कर निर्णय लिया गया।
संगठन के सदस्यों का कहना है कि नवगठित रिसाली नगर पालिक निगम में शासन स्तर पर अधिकारी-कर्मचारियों का संविलियन, प्रतिनियुक्ति पर भेजने प्रयासरत है

वही दूसरी ओर भिलाई नगर पालिक निगम प्रशासन जानबुझकर कर्मचारियों के अंतरण की कार्रवाई नहीं कर रहा है। ऐसी स्थिति में यहां पदस्थ कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है।

संगठन के कर्मचारी एक स्वर में प्रस्ताव पारित किया है कि शासन-प्रशासन पहले अंतरण की कार्रवाई करे। इस विषय को लेकर संगठन के पदाधिकारी जल्द ही आयुक्त से मुलाकात भी करेंगे।

बैठक मंे बृजेन्द्र परिहार, रोहित वर्मा, प्रकाश साहू, डिगेश्वरी चंद्राकर, शत्रुहन नायक, बिरेन्द्र देशमुख, नीलू यादव, हीरामणी चंद्राकर आदि उपस्थित थे।

सेवानिवृत्त के बाद भटकाव

रिसाली नगर पालिक निगम के कर्मचारी पदोन्नती व क्रमोन्नती के लिए संघर्ष कर रहे है। विधिवत अंतरण की कार्रवाई नहीं होने की वजह से कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मचारियों का अवकाश नगदीकरण जीपीएफ व पेंशन जैसे प्रकरणों के लिए चक्कर लगाना पड़ रहा है।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *