ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / कलेक्टर्स कान्फ्रेंस पर वार-पलटवार,सीएम भूपेश का डा रमन पर कड़ा प्रहार

कलेक्टर्स कान्फ्रेंस पर वार-पलटवार,सीएम भूपेश का डा रमन पर कड़ा प्रहार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम ने कलेक्टर्स कान्फ्रेंस क्या ली, उसे लेकर सियासी बयानबाजी और वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर कलेक्टरों को कलेक्टिंग एजेंट बना देने का आरोप लगाया था।

अब इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि 15 साल के शासन में रमन सिंह कलेक्टरों से कैसे कलेक्ट कराते थे, अगर भूल गए हों तो अपने घर वालों से पूछ कर देख लें।

सीएम बघेल ने कहा, ये बताने की जरूरत नहीं है कि आज किसी कलेक्टर-एसपी की पोस्टिंग उस प्रकार से नहीं होती है, जैसे रमन सिंह के कार्यकाल में होती थी।

मुख्यमंत्री ने कहा, रमन सिंह मुझे बताने की कोशिश न करें। अगर वे उंगली उठाते हैं तो तीन उंगली उनकी ओर भी उठेगी। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा था, प्रशासन नाम की कोई चीज छत्तीसगढ़ में नहीं बची है। सरकार पूरी तरह पंगू हो चुकी है।

ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल खेला जा रहा है। रमन सिंह ने कहा था कि पहले कलेक्टर का मतलब कलेक्टिंग एजेंट हुआ करता था। भूपेश सरकार उसे सच साबित करने में लगी हुई है।

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री भाजपा के 15 साल के शासनकाल की समीक्षा भर कर लें, आंखें खुल जाएंगी। डॉ. रमन सिंह ने भाजपा के 15 वर्ष के शासन को स्वर्णिम युग बताया था।

डॉ. रमन सिंह ने कश्मीर की मौजूदा समस्या के लिए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु को जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि, पं. नेहरु की गलत नीतियों की वजह से कश्मीर आज भी जल रहा है। जिस प्रकार लियाकत अली के साथ समझौता हुआ। जिस प्रकार षड्यंत्र के तहत कश्मीर में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान देने की बात हुई, 370 लागू करने की बात हुई।

डॉ. सिंह ने कहा, सरदार वल्लभभाई पटेल ने हिंदुस्तान की सभी रियासतों का विलय कर दिया। एक मात्र कश्मीर का मामला नेहरु के पास था और वह आज भी जल रहा है। अपनी गलतियां छिपाना बंद करें: सीएम बघेल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, इनकी सरकार ने कहा, नोटबंदी से आतंकवाद की कमर टूट जाएगी। नहीं हुआ। कहा, 370 हटा देने से आतंकवाद खत्म हो जाएगा।

वह फिर पनप रहा है। ये लोग अपनी गलतियों को छिपाने के लिए नेहरु जी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। अब नेहरु जी तो इसका जवाब देने आएंगे नहीं। हम जो सवाल करते हैं उसका जवाब क्यों नहीं देते। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, हिंदुस्तान में विपक्ष का कोई भी नेता सवाल करता है तो भाजपा के लोग उसके पीछे ED लगा देंग, IT लगा देंगे, CBI लगा देंगे।

 

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *