ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / सड़क किनारे से कब्जा हटाने तीन दिन की मोहलत

सड़क किनारे से कब्जा हटाने तीन दिन की मोहलत

कुरूद क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था को दूरूस्त बनाने के लिए पाइपलाइन का विस्तार किया जाना है। नये पाईपलाइन बिछाने के लिए चिन्हांकित किए गए सड़क किनारे स्थल पर 35 परिवार द्वारा मकान व दुकान बनाकर अतिक्रमण कर लिया गया है जिससे पाइपलाइन बिछाने में अड़चनें आ रही है जिसको देखते हुए अतिक्रमण को हटाने एवं तोड़फोड़ की कार्यवाही के लिए निगम की टीम अपने दल बल के साथ कुरूद रोड पहुंची! टीम के पहुंचने पर तोड़फोड़ के नुकसान से बचने के लिए अतिक्रमण करने वालों ने स्वयं से कब्जा हटाने के लिए 3 दिन का समय मांगा है।

कुरूद क्षेत्र में अमृत मिशन के तहत स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने पानी टंकी से पाईपलाइन को कनेक्ट किया जाना है ताकि घरों तक शुद्ध पेयजल प्रदाय किया जा सके! उल्लेखनीय है कि अतिक्रमण किए गए उन सभी परिवार को सड़क किनारे किए गए कब्जे को हटाने के लिए निगम की ओर से नोटिस भी दिया जा चुका है। जोन 02 के सहायक राजस्व अधिकारी अनिल मेश्राम ने बताया कि निगम क्षेत्र में बनी हुई नई टंकियों से जल प्रदाय हेतु पाईपलाइन का विस्तार किया जाना है। वार्ड 16 कुरूद बस्ती में नागरिकों को शुद्ध पेयजल प्रदान करने के लिए मेन रोड किनारे कुरूद मोड़ से बिजली ऑफिस तक करीब 600 मीटर डिस्ट्रीब्यूशन पाईपलाइन बिछाया जाना है।

सड़क किनारे नाली से सटाकर लगभग 35 लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है, ऐसे सभी लोगो को स्वयं से कब्जा हटाने के लिए एक सप्ताह पूर्व नोटिस जारी किया गया था, जिसके तहत कार्यवाही करने आज निगम के राजस्व विभाग का अमला तोड़फोड़ दस्ता व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचा और सड़क के किनारे से कब्जा मुक्त करने तोड़फोड़ की कार्यवाही प्रारंभ करने लगे तब अतिक्रमणकर्ताओं ने तोड़फोड़ के नुकसान से बचने के लिए किए गए अतिक्रमण को स्वयं से हटाने के लिए तीन दिन का अतिरिक्त समय मांगा है!

अतिक्रमण हटाने के बाद ही डिस्ट्रीब्यूशन पाईपलाइन बिछाने के लिए स्थल मिल सकेगा। कार्यवाही के दौरान कार्यपालिक मजिस्ट्रेट योगेन्द्र वर्मा, उप अभियंता पुरुषोत्तम सिन्हा तथा शंकर सुमन मरकाम, सहायक राजस्व अधिकारी बालकृष्ण नायडू एवं पुलिस बल सहित निगम के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *