ताज़ा खबर
Home / देश / ‘मेरे मन..’ फेरों के बाद हुआ सिंदूर दान, जोर से चीखी दुल्हन और तोड़ दी शादी, बिखर गए दूल्हे के सपने

‘मेरे मन..’ फेरों के बाद हुआ सिंदूर दान, जोर से चीखी दुल्हन और तोड़ दी शादी, बिखर गए दूल्हे के सपने

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में अजीबो गरीब मामला सामना आया है. चंदौली जिले से आई बारात गाजे-बाजे के साथ दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची. लड़कीवालों ने बारात का जोरदार स्वागत किया. जयमाला के कार्यक्रम में दूल्हा-दुल्हन के एकदूसरे को वरमाला पहनाई. सात फेरे की रस्म भी अदा की गई. फिर बारी आई सिंदूरदान की. इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया.

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में अजीबो गरीब मामला सामना आया है. चंदौली जिले से बारात खूब नाचते गाते हुए आई थी गांव में आई थी लेकिन सिंदूरदान के समय दुल्हन की निगाह दूल्हे के पैरों पर पड़ी. फिर क्या था हंगामा शुरू हो गया. दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. घंटों हंगामा मंचा रहा. फिर मामला पुलिस तक पहुंचा. पुलिस ने दोनो पक्षों को समझा बुझाकर शांत कराते हुए रविवार को फिर बुलाया है, तब तक दुल्हन मायके में ही रहेगी. हालांकि दुल्हन अपनी जिद पर अड़ी हुई है और शादी से इनकार कर दिया है.

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के युवती की शादी चंदौली जिले के देवदत्तपुर गांव में तय हुई थी. बाराती दूल्हे के साथ गाजे-बाजे पर डांस करते लड़की पक्ष के दरवाजे पर गुरुवार रात पहुंचे और धूमधाम से जयमाल की रस्म कराई. सुबह भोर में सिंदूरदान के बाद जैसे ही दुल्हन ने दूल्हा के पैर छुए, उसके पैर की अंगुलियों को टेढ़ा-मेढ़ा देख शोर मचाना शुरू कर दिया. दूल्हे के साथ अदा की गई रस्म को दरकिनार करते हुए दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया.

इस दौरान दूल्हे सर्वेश कुमार ने काफी देर तक सफाई दी और कहा कि वह विकलांग नहीं है लेकिन दुल्हन नहीं मानी. सूचना पर मौके पर डायल 112 की टीम पहुंची. समझाने-बुझाने के बाद भी जब मामला नहीं सुलझा तो स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने दोनो पक्षों को शांत कराया. दूल्हा सहित बारातियों को शांतिपूर्वक वापस चंदौली जिला जाने को राजी कर बारात वापस करवाया.

दुल्हन ने कहा, ‘मेरे मन मुताबिक शादी नहीं हो रही थी. लड़के को देखने मेरे पिता और नाना गए थे. आज जब बारात आई तो रस्म के दौरान लड़के के पैरों की अंगुलियां टेढ़ी थीं जिसके बाद मैने शादी से इंकार कर दिया है.’

लड़की के परिजनों ने बताया कि इस शादी को लेकर लगभग 5 लाख से ऊपर का खर्च हो गया है और इसके बाद शादी के समय अचानक लड़के के विकलांग होने की बात सामने आने से हम सब लोग परेशान हैं. लड़के पक्ष द्वारा बड़े धोखे का पता चल रहा है. लड़के पक्ष के द्वारा यह बात छुपाकर विवाह किया जा रहा था जो सरासर गलत है.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *