ताज़ा खबर
Home / आस्था / पुरी जगन्नाथ मंदिर 15 मई तक बंद

पुरी जगन्नाथ मंदिर 15 मई तक बंद

कोरोना वायरस लाखों भक्तों के लिए बाधा बन गई है। तेजी से बढ़ते संक्रमण के चलते पुरी जगन्नाथ मंदिर को फिर बंद करना का फैसला लिया गया है। कोविड-19 महामारी को देखते हुए मंदिर आज (शनिवार) से 15 मई 2021 तक बंद रहेगा। ऐसे में श्रद्धालुओं को प्रभु के दर्शन के लिए इंतजार करेगा पड़ेगा।

जगन्नाथ मंदिर के मुख्य प्रशासक किशन कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हुई जिसमें मंदिर को बंद रखने का निर्णय लिया गया। इस बैठक में वरिष्ठ सेवा, जिलाधीश समर्थ वर्मा, एसपी कुंवर विशाल सिंह और मंदिर कार्यालय के अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में कोविड-19 संक्रमण के चलते पुरी जगन्नाथ मंदिर में आने वाली  देश व प्रदेश में महामारी तेजी से फैल रही है। ऐसे में अगर जगन्नाथ मंदिर में भक्त दर्शन करने आते रहे, तो वायरस के फैलने का खतरा बढ़ सकता है। कोविड संक्रमण के बीच जगन्नाथ की तमाम रीति रिवाज जारी रखते हुए श्रद्धालुओं तके लिए मंदिर को बंद रखने की बात सभी ने कही। महाप्रभु के प्रतिदिन नीति सेवा में नियोजित सेवकों की स्वास्थ्य सुरक्षा पर भी बैठक में चर्चा हुई।

15 मई से रथ निर्माण कार्य होगा शुरू

वहीं रथ निर्माण काम को जारी रखने की बात मंदिर प्रशासन ने की। इस वर्ष 15 मई के दिन रथ निर्माण कार्य परंपरा के मुताबिक शुरू होगा। सेवकों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। आज (शुक्रवार) पुरी में 395 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। सेवकों का कहना है कि मंदिर में भक्तों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया जाए तो आगामी दिनों में होने वाली तमाम यात्रा को सुनियोजित तरीके से सम्पन्न किया जा सकेगा।

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *