ताज़ा खबर
Home / देश / मुंडका में अग्निकांड, बिल्डिंग में 27 लोग जिंदा जले, 12 लोग जख्मी

मुंडका में अग्निकांड, बिल्डिंग में 27 लोग जिंदा जले, 12 लोग जख्मी

दिल्ली मुंडका की इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई. सभी शव बरामद कर लिए गए हैं.अब तक 100 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने कहा कि अब भी बिल्डिंग में 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है. कहा कि रेस्क्यू का काम लगभग पूरा हो गया है.

रेस्क्यू करने के लिए हमने 100 कर्मचारियों की एक टीम लगाई है अभी फायर डिपार्टमेंट की टीम बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर सर्च अभियान चला रही है.

आग लगने की घटना का जैसे ही पता चला था दमकल की 27 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. बिल्डिंग में फंसे हुए 12 घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. मुंडका इलाके में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है. बता दें कि डीएम ऑफिस ने 011-25195529, 011-2 5100093 औऱ 7982661695 नंबर जारी किया है.

कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में लिया गया है. हालांकि पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. वरुण गोयलऔर सतीश गोयल को दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. आग में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

आज शाम 04.45 बजे एक ऑफिस में आग लगने की घटना के संबंध में पुलिस स्टेशन मुंडका में एक पीसीआर कॉल आई. कॉल की सूचना पर स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचीऔर लोगों को बचाने में लग गई. पुलिस अधिकारियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर लोगों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया.

फायर ब्रिगेड सेवा के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने कहा कि कुछ लोग जान बचाने के लिए इमारत से कूद गए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक फायर कर्मचारी ने ‘आज तक’ से बताया कि हमने तकरीबन 300-350 लोगों को बाहर निकाला है.

गर्मी के मौसम में लगातार आग लगने की घटना सामने आ रही है. लेकिन ये आग किस वजह से लगी, क्या कारण रहे, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है. चश्मदीदों के मुताबिक स्थानीय लोगों ने पहुंचकर सबसे पहले राहत और बचाव कार्य शुरू किया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम ने ट्वीट में लिखा, दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक परिवारों के साथ है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *