ताज़ा खबर
Home / देश / ‘मस्जिद में त्रिशूल क्या कर रहा’ ज्ञानवापी पर खुलकर बोले CM योगी

‘मस्जिद में त्रिशूल क्या कर रहा’ ज्ञानवापी पर खुलकर बोले CM योगी

लखनऊ: ज्ञानवापी मामले में सीएम योगी का एक बयान चर्चा में आ गया है. एक एजेंसी से बातचीत में उन्होंने कहा कि ‘मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा. भगवान ने जिसको दृष्टि दी है वो देखे ना. त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है. हमने तो नहीं रखे हैं ना. ज्योर्तिलिंग हैं देव प्रतिमाएं हैं पूरी दीवारें चिल्ला-चिल्ला कर क्या कह रही हैं. और मुझे लगता है कि ये प्रस्ताव मुस्लिम समाज की तरफ से आना चाहिए कि साहब ऐतिहासिक गलती हुई है. उस गलती के लिये हम चाहते हैं समाधान हो.’

लोग वेस्ट बंगाल बनाना चाहते हैं देश को

मैं पिछले सवा छह वर्ष से अधिक समय से उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं और 2017 से उत्तर प्रदेश में कोई दंगा तो नहीं हुआ. बड़ी-बड़ी बातें करने वाले लोग देखें तो कैसे चुनाव होने हैं. नगर निकाय का चुनाव, पंचायत चुनाव, यूपी का विधानसभा चुनाव और वेस्ट बंगल में अभी पंचायत चुनाव हुए, क्या हाल हुआ था. वे लोग वेस्ट बंगाल बनाना चाहते हैं देश को, जिस प्रकार से वेस्ट बंगाल में टीएमसी की गवर्नमेंट ने किया था, कुछ लोग सत्ता में आकर जबरन पूरी व्यवस्था को कैद कर देना चाहते हैं.

I-N-D-I-A पर बोले, चोला बदलने से पिछले कर्मों से मुक्ति नहीं मिलेगी

उन्होंने कहा कि जो वेस्ट बंगाल में देखने को मिला, कैसे वहां विरोधी दलों के कार्यकर्ताओं को मारा गया, ये चीजें आंखों को खोलने वाली हैं. इस पर तो कोई बोलता नहीं. 1990 में जो कुछ कश्मीर में हुआ, उस पर सब पे सब लोग मौन थे. आखिर ये दोहरा दृष्टिकोण क्यों. I-N-D-I-A पर पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये जो डॉट डॉट डॉट ग्रुप है, चोला बदलने से पिछले कर्मों से मुक्ति नहीं मिल जाएगी.

देश संविधान से चलेगा, किसी मत और मजहब से नहीं

सीएम योगी ने इस विशेष इंटरव्यू में कहा कि देश संविधान से चलेगा, मत और मजहब से नहीं चलेगा. मैं ईश्वर का भक्त हूं लेकिन किसी पाखंड में विश्वास नहीं करता हूं. आपका मत आपका मजहब अपने तरीके से होगा. अपने घर में होगा, अपनी मस्जिद, अपने इबादतगाह तक होगा. सड़क पर प्रदर्शन करने के लिये नहीं और इसको आप जो है किसी भी अन्य तरीके से दूसरे पर थोप नहीं सकते हैं. उन्होंने कहा कि नेशनल फर्स्ट, अगर देश में किसी को रहना है तो उसको राष्ट्र को सर्वोपरी मानना होगा. अपने मत और मजहब को नहीं.

ओवैसी बोले सीएम योगी का बयान विवादस्पद

ज्ञानवापी मामले में असुदद्दीन ओवैसी का बयान आ गया है. सीएम योगी के बयान के बाद ओवैसी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान विवादास्पद है. ये इनकी राजनीति का हिस्सा है. सीएम योगी को कानून मानना चाहिए. सीएम योगी को पढ़ना चाहिए कि स्वामी विवेकानंद ने क्या कहा?

मौर्य बोले, जब तक कोर्ट का फैसला नहीं आता वो ज्ञानवापी मस्जिद है 

उधर ज्ञानवापी मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद है इसलिए मामला कोर्ट पहुंचा है. अगर मस्जिद ना होती तो केस कोर्ट में नहीं जाता. 5 वक्त की नमाज वहां अभी भी पढ़ी जा रही है. जबतक कोर्ट का फैसला नहीं आता वो ज्ञानवापी मस्जिद है. सीएम योगी उच्च न्यायालय से बड़े नही हैं.

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *