ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / थाने में घुसकर पादरी की पिटाई,धर्मांतरण को लेकर

थाने में घुसकर पादरी की पिटाई,धर्मांतरण को लेकर

रायपुर  में  फिर से धर्मांतरण का मुद्दा जोर पकड़ने लगा है। पुलिस थाने में घुसकर बजरंग दल के लोगों ने एक पादरी की पिटाई की है। पादरी को धर्मांतरण के मुद्दे पर पूछताछ के लिए थाने में बुलाया गया था।

इस दौरान बजरंग दल के लोगों ने थाने का घेराव किया और उसकी पिटाई की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। लोगों ने पादरी और मिशनरी के लोगों की चप्पल और जूतों से पिटाई की है।

बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता इस दौरान धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए थाने के सामने ही कई घंटों तक आंदोलन पर बैठे रहे।

इस पूरे मामले में पुलिस ने कारर्वाई करते हुए पादरी पर थाने के भीतर हमला करने वाले सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही मामले की जांच की जा रही है।इस दौरान थाने में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए बाहर में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी है।

घटना रायपुर के पुरानी बस्ती थाने की है। यहां कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि मिशनरी से जुड़े हुए लोग इलाके के भाठागांव परिसर में लालच देकर जबरन हिंदू परिवारों का धर्मांतरण करवा रहे हैं।

शिकायत के बाद पुलिस ने संबंधित पादरी और मिशनरी के कुछ लोगों को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया था। जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को इसकी खबर मिली तो उन्होंने थाने पहुंचकर पादरी की पिटाई कर दी।

इसकी जांच के लिए जब एक पक्ष को बुलाया गया तो दूसरे पक्ष के लोग भी यहां पहुंच गए। दोनों पक्ष में झूमाझटकी हुई है। मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

About jagatadmin

Check Also

भोजपुर सम्मान समारोह स्थगित-प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद के प्रदेश अध्यक्ष प्रभुनाथ बैठा ने बताया की  आगामी 18 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *