ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / अखिलेश यादव, आजम खान ने लोकसभा से दिया इस्तीफा

अखिलेश यादव, आजम खान ने लोकसभा से दिया इस्तीफा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिलकर मंगलवार को संसद सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है. वह आजमगढ़ से 2019 में लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे.

इसके साथ ही, पार्टी के नेता आजम खान ने भी संसद सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है. अखिलेश यादव पहली बार यूपी विधानसभा चुनाव में करहल सीट से किस्मत आजमाई थी. अब उन्होंने लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देकर विधानसभा में विपक्ष की भूमिका निभाने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने 67 हजार 504 वोटों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को करहल सीट पर शिकस्त दी थी. अखिलेश के खिलाफ बीजेपी ने केन्द्रीय मंत्री एसपी बघेल को करहल सीट पर चुनाव मैदान में उतारा था. उन्हें 80 हजार 692 वोट मिले थे. करहल सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है.

इस बार के विधानसभा चुनाव में सपा अखिलेश यादव की अगुवा में विपक्ष की बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. इसके साथ ही, सपा ने जयंत चौधरी के राष्ट्रीय लोकदल, ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदाव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर योगी आदित्यनाथ को चुनौती देने उतरी थी.

 

लेकिन, अखिलेश यादव के 2012 की जीत को दोहराने की उम्मीदों पर उस वक्त पानी फिर गया जब अधिकतर एग्जिट पोल में बीजेपी को बड़ी पार्टी के तौर पर दिखाया गया था.

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *