ताज़ा खबर
Home / रायपुर / छत्‍तीसगढ़ में आया,ब्लैक फंगस का संक्रमण

छत्‍तीसगढ़ में आया,ब्लैक फंगस का संक्रमण

कोरोना संक्रमण ने सबको झकझोर कर रखा हुआ है। संक्रम‍ित होने और मौत का सिलसिला अब भी जारी है। जनता कराह रही है। इसी बीच एक और बुरी खबर सामने आ गई। छत्‍तीसगढ़ में ब्‍लैक फंगस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

इसकी भनक लगते ही सरकार हरकत में आ गई। ब्‍लैक फंगस के संक्रमण से निपटने के लिए मुख्यमंत्री स्‍वयं सामने आ गए। उन्‍होंने संक्रमण की जानकारी को गंभीरता से लिया। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में ब्लैक फंगस के उपचार के लिए जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में ब्लैक फंगस के संक्रमण होने की जानकारी को गंभीरता से लिया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में ब्लैक फंगस के उपचार के लिए सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये हैं।

ब्लैक फंगस का संक्रमण होने की जानकारी प्राप्त हो रही है। जिसके रोकथाम के लिए पोसाकोनाजोल एवं एम्फोटेरसिन-बी औषधियों की आवश्यकता होती है, जिसकी नियमित एवं विधिवत आपूर्ति किया जाना अतिआवश्यक है।

मुख्यमंत्री के निर्देशों के परिपालन में छत्तीसगढ़ के खाद्य एवं औषधि प्रशासन नियंत्रक ने सभी जिलों में पदस्थ औषधि निरीक्षकों को अपने जिलों में औषधि पोसाकोनाजोल एवं एम्फोटेरेसिन-बी (समस्त डोसेज फाॅर्म, टेबलेट, सीरप, इंजेक्शन एवं लाइपोसोमल इंजेक्शन) की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं।

About jagatadmin

Check Also

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से

CG Assembly Winter Session 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से, पेश होगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *