ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / लापरवाही से बड़ी परियोजनाओं की लागत सौ गुना बढ़ी, देश चुका रहा कीमत: पीएम मोदी

लापरवाही से बड़ी परियोजनाओं की लागत सौ गुना बढ़ी, देश चुका रहा कीमत: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते चालीस वर्ष से लम्बित पड़ी सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का शनिवार को बलरामपुर में उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने बलरामपुर में बहराइच मार्ग पर हंसुवाडोल गांव में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना के लोकार्पण के लिए जैसे ही रिमोट का बटन दबाया, लबालब भरी सभी नहरों में पानी बहने लगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसके बाद जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपनी तथा उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की प्राथमिकता को भी सबके सामने रखा। प्रधानमंत्री के सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का लोकार्पण करते ही गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, बस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, गोरखपुर, महराजगंज व संतकबीरनगर के किसानों के चेहरे पर चमक आ गई।आज से करीब 50 वर्ष पहले इस योजना पर काम शुरू हुआ था और आज इसका काम पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि यही तो डबल इंजन की सरकार के काम की रफ्तार है।

जब इस परियोजना पर काम शुरू हुआ था तो इसकी लागत सौ करोड़ से भी कम थी। आज यह लगभग 10,000 करोड़ खर्च करने के बाद पूरी हुई है। पहले ही सरकारों की लापरवाही की 100 गुना ज्यादा कीमत देश को चुकानी पड़ी है।

प्रदेश में गन्ना किसान बकाया मिलने का इंतजार कई वर्ष तक करते थे। कितनी चीनी मिलों में उस दौरान ताला लगा था। अब समय बदल गया है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गन्ना किसानों को रिकॉर्ड भुगतान किया। इसके साथ ही प्रदेश में जो भी चीनी मिले बंद हुईं थी वो सभी शुरू कराई गईं हैं। प्रदेश में पहले जो सरकार में थे वो माफिया को संरक्षण देते थे, आज प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार माफिया की सफाई में जुटी है।

पहले की सरकारों में जमीन कब्जा होता था, गुुंडागर्दी थी, बहन बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। बेटियां घर में दुबक कर रहती थीं। आज योगी जी की सरकार में अपराधी घरों में दुबके हैं, माफियाओं पर बुलडोजर चल रहा है तभी तो लोग कहते हैं कि फर्क साफ है।

वो बाहुबलियों को बढ़ाते थे। आज योगी जी की सरकार, दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को आगे बढ़ा रही है तभी तो यूपी के लोग कहते हैं कि फर्क साफ है।

देश के उन वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि दे रहा हूं जिनका आठ दिसंबर को हेलिकॉप्टर में निधन हो गया था। भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का जाना हर भारतप्रेमी, हर राष्ट्रभक्त के लिए बहुत बड़ी क्षति है।

जनरल बिपिन रावत जितने जांबाज थे, सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जितनी मेहनत कर रहे थे, देश उसका साक्षी रहा है। बिपिन रावत आने वाले दिनों में अपने भारत को नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ते हुए देखेंगे। भारत दुख में है लेकिन दर्द सहते हुए भी हम ना अपनी गति रोकते हैं और ना प्रगति।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी न बलरामपुर में 9,800 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन किया। उन्होंने इस दौरान सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना के मॉडल का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे।

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *