ताज़ा खबर
Home / Raipur / राज्य सरकार के वैट को बताया मंहगाई का मुख्य कारण

राज्य सरकार के वैट को बताया मंहगाई का मुख्य कारण

रायपुर राजधानी रायपुर में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़कों पर है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगाया जाने वाले प्रदेश सरकार का वैट इस सियासी विरोध प्रदर्शन की वजह है।

भाजपा के युवा मोर्चा के नेता मंगलवार दोपहर बाइक लेकर सड़क पर निकले। गाड़ी को धक्का देते हुए तेलीबांधा तालाब से घड़ी चौक तक पहुंचे।

सभी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को महंगाई बढ़ाने का दोषी बताते हुए नारेबाजी की। पेट्रोल पर वैट कम करो का नारा लगाते हुए युवा मोर्चा के नेता बाइक को धक्का देते हुए आगे बढ़ते रहे।

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू खुद इस विरोध प्रदर्शन में मौजूद थे। अमित साहू ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर अपने हिस्से का टैक्स घटाकर 5 और 10 रुपए तक कीमत कम की।

कई भाजपा शासित राज्यों ने भी अपने हिस्से का वैट कम कर आम आदमी को राहत दी। मगर प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने वैट कम नहीं किया है।

युवा मोर्चा के नेता उमेश घोरमोड़े ने बताया कि वैट की वजह से महंगाई का बोझ बढ़ा है, इसलिए हमारी मोटरसाइकिल नहीं चली, हम इसे धक्के देकर सड़क पर चलाने को मजबूर हैं।

प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने भाजपा के वैट कम करो अभियान पर साफ किया है कि प्रदेश में पेट्रोल के दामों पर वैट में किसी तरह की कमी नहीं करेंगे। इस वक्त प्रदेश में 25 प्रतिशत वैट वसूला जाता है।

हालांकि केंद्र सरकार के टैक्स कम किए जाने की वजह से पेट्रोल 107 की जगह अब 101 रुपए प्रति लीटर की दर पर मिल रहा है।

इसे लेकर CM भूपेश बघेल ने कहा था कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल के दाम 30 रुपए तक बढ़ाकर दाम 5 रुपए कम कर दिए।

यूपीए सरकार के वक्त पेट्रोल के दाम कम थे, उस तरह दाम कम करके बताएं तो हम स्वागत करेंगे। बहरहाल, आम जनता पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान है, तो वहीं छत्तीसगढ़ में विपक्षी दल

भाजपा इसका सारा ठीकरा भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली राज्य की कांग्रेस सरकार पर फोड़ते हुए सड़क पर आंदोलनरत है।

 

About jagatadmin

Check Also

बिजली गुल होने का मैसेज भेजकर हो रही ठगी..

रायपुर। रायपुर पुलिस ने स्कैम अलर्ट जारी किया है। नया स्कैम अलर्ट बिजली कनेक्शन, बिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *