ताज़ा खबर
Home / व्यापार / हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के यहां IT रेड

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के यहां IT रेड

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बुधवार को हीरो मोटोकॉर्प  के चेयरमैन एवं एमडी पवन मुंजाल के परिसरों पर छापेमारी की. बताया जा रहा है कि उनके आवास और गुड़गांव स्थति ऑफिस पर सुबह से ही सर्च चल रही है.

मुंजाल के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने अपने खातों में बोगस खर्च दिखाए हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इसी को लेकर सुबह से ही छापेमारी कर रहा है. बताया जा रहा है कि आईटी की टीम को जो संदेहास्पद खर्च मिले हैं, उसमें कुछ इनहाउस कंपनियों के भी हैं. माना जा रहा है कि यह छापेमारी अभी आगे भी जारी रहने वाली है. पवन मुंजाल के घर और दफ्तर के अलावा कंपनी के कुछ अन्य बड़े अधिकारियों से जुड़े परिसरों पर भी एकसाथ छापेमारी चल रही है.

हालांकि अभी न तो हीरो मोटोकॉर्प ने और न ही आईटी डिपार्टमेंट ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ बताया है. यह खबर सामने आते ही हीरो मोटोकॉर्प के शेयर भी धड़ाधड़ गिरने लगे. छापेमारी की बात सामने आने से पहले बीएसई पर हीरो मोटोकॉर्पका शेयर फायदे में ट्रेड कर रहा था.

जैसे ही इसकी भनक लगी, जैसे ही इसकी भनक लगी, स्टॉक ने सारी तेजी खो दी. सुबह 10:30 बजे तक हीरो मोटोकॉर्प का शेयर करीब 2 फीसदी तक गिर चुका था.अभी पवन मुंजाल ही हीरो मोटोकॉर्प का जिम्मा संभाल रहे हैं.

उनकी अगुवाई में कंपनी एशिया, अफ्रीका, साउथ अमेरिका और सेंट्रल अमेरिका के 40 देशों में बिजनेस कर रही है. हीरो मोटोकॉर्प के पास ग्लोबल बेंचमार्क वाले 8 मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट हैं. इनमें से 6 भारत में हैं, जबकि कोलंबिया और बांग्लादेश में 1-1प्लांट हैं.

भारत के दोपहिया बाजार में हीरो का दबदबा है. घरेलू मोटरसाइकिल बाजार में इस कंपनी के पास 50 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी है.

About jagatadmin

Check Also

खुशखबरी: गैस सिलेंडर के दाम 100 रुपये हुए कम

LPG Price: अगस्त महीने के पहले ही दिन सुबह-सुबह आम लोगों को बड़ी खुशखबरी मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *