ताज़ा खबर
Home / सियासत / बीजेपी के निलंबित नेता टी राजा जमानत मिलने के बाद फिर गिरफ्तार

बीजेपी के निलंबित नेता टी राजा जमानत मिलने के बाद फिर गिरफ्तार

हैदराबाद : तेलगांना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को जमानत मिलने के बाद फिर गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले आज राजा सिंह ने आज कोर्ट के प्रतिबंध के बावजूद ‘राज्‍य के सांप्रदायिक माहौल’ के बारे में एक वीडियो जारी किया. इसमें उन्‍होंने दो मंत्री केटी रामाराव और महमूद अली के अलावा सांसद असदुद्दीन ओवैसी और कॉमेडियन मुनव्‍वर फारुकी पर निशाना साधा.

वीडियो में उन्‍होंने कहा, “तेलंगाना में पुलिस, असदुद्दीन ओवैसी के हाथों की कठपुतली है. ” राजा ने प्रदर्शनकारियों पर धार्मिक स्‍थलों को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए कहा, “हैदराबाद के सांसद ओवैसी के समर्थकों को पत्‍थर फेंकने की छूट है…कोई एफआईआर नहीं, कोई गिरफ्तारी नहीं.” उनका संदर्भ जाहिर तौर पर पैगंबर मोहम्‍मद पर उनके कमेंट के विरोध को लेकर था.   वीडियो में राजा सिंह ने कहा कि नगर विकास मंत्री केटी रामाराव (‘KTR’) और गृह मंत्री महमूद अली के कार्रवाइयों के कारण तेलंगाना का माहौल आज दूषित है. केटीआर नास्तिक हैं और किसी धर्म को नहीं मानते. इनकी पार्टी एआईएमआई के ओवैसी के साथ मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति करती है.

राजा सिंह ने कहा, “मैं आपको तेलंगाना में सांप्रदायिक तनाव का कारण बताता हूं. मुनव्‍वर फारुकी नाम का एक स्‍टेंडअप कॉमेडियन है, तीन माह पहले हमने पुलिस की मदद से हैदराबाद में उसका शो रद्द करवाया था.”

20 अगस्‍त के शो के संदर्भ में उन्‍होंने कहा, “इस कॉमेडियन ने तब केटीआर से ट्विटर पर संपर्क किया था…केटीआर ने उन्‍हें आमंत्रित कर पुलिस संरक्षण दिया. मुझे गिरफ्तार कर लिया गया. चार आईपीएस अफसरों सहित 5,000 पुलिसकर्मियों को तैनात करते हुए उन्होंने सफलतापूर्वक कार्यक्रम आयोजित किया,””

राजा सिंह ने कहा, “केटीआर ने मुनव्‍वर फारुकी को हमारे भगवान के बारे में मजाक बनाने की इजाजत दी…जबकि बाहर रामभक्‍तों की पिटाई की गई. ”

बीजेपी के निलंबित विधायक ने कहा, “मैंने डीजीपी, कमिश्‍नर से कहा कि ऐसे कॉमेडियन को प्रोग्राम की इजाजत नही दी जानी चाहिए जो हमारे भगवान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करते हैं.” उन्‍होंने कहा, “लेकिन केटीआर का अहं आड़े आ गया…ये लोग मुस्लिम वोट बैंक कार्ड खेलते हैं”

अपने पूर्व के वीडियो को लेकर बीजेपी द्वारा निलंबित किए राजा सिंह ने कहा, “मैं अपनी पार्टी को बताऊंगा कि मैं किसी धर्म को टारगेट नहीं कर रहा था बल्कि व्‍यक्तियों का टारगेट कर रहा था.”

गौरतलब है कि बीजेपी ने उनकी गिरफ्तारी के बाद कहा था कि इस मामले में राजा सिंह के विचार, पार्टी के रुख से अलग है. पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने अपने नोटिस में यही बात कही थी.

राजा सिंह ने नए वीडियो में कहा, “मैंने आज आपके सामने आने का जोखिम उठाया है. कोर्ट ने मुझसे मीडिया से बात नहीं करने का निर्देश दिया है लेकिन हालात ने मुझे आज ऐसा करने को मजबूर किया है.” उन्‍होंने नेशनल मीडिया चैनलों पर मामले को तथ्‍यों से अलग संदर्भ में पेश करने का आरोप लगाया.

आगे क्‍या? इस बारे में पूछने पर उन्‍होंने कहा, “मैं कानूनी तौर पर अदालती लड़ाई लड़ूंगा.” मंगलवार को हैदराबाद पुलिस की ओर से की गई गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद ही राजा सिंह को जमानत मिल गई थी जबकि उनके कमेंट के विरोध में शहर में रातभर कई हिस्‍सों में विरोध प्रदर्शन हुए. उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और दुश्‍मनी को बढ़ावा देने का आरोप है.

About jagatadmin

Check Also

चीन में दिखा जासूसी गुब्बारा, आरोप लगने पर अमेरिका ने दी सफाई

चीन: एयरस्पेस में संदिग्ध गुब्बारे के दिखने से हड़कंप मच गया है. चीन की तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *