ताज़ा खबर
Home / चुनाव / पार्षद के विजय जुलूस में पर लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

पार्षद के विजय जुलूस में पर लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

भिलाई कैंप क्षेत्र के दो कांग्रेसी पार्षदों मन्नान गफ्फार खान और इंजीनियर सलमान के विजय जुलूस में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला सामने आया है। भाजपा पार्षद और एक पूर्व पार्षद ने अपने समर्थकों के साथ छावनी थाना जाकर इस बात की शिकायत करते हुए बताया है कि कैंप क्षेत्र में निकाले गए विजय जुलूस के दौरान कई स्थानों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। घटना की शिकायत के बाद छावनी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं भाजपाइयों ने दोनों पार्षदों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

पार्षद पीयूष मिश्रा और पूर्व पार्षद छोटेलाल चौधरी के साथ छावनी थाना पहुंचे लोगों ने आरोप लगाया है कि मन्नान गफ्फार खान को एमआइसी में शामिल किए जाने की खुशी में विजय जुलूस निकाला गया था। इसमें पड़ोसी वार्ड के पार्षद इंजीनियर सलमान और उसके समर्थक भी थे। उक्त विजय जुलूस शीतला मंदिर सहित रामदास नगर, शारदा पारा पहुंचा था।

पार्षद पीयूष मिश्रा ने बताया कि हिंदू रक्षा वाहिनी के सदस्यों से जानकारी मिली कि संत रविदास नगर में मन्नान गफ्फार खान को एमआइसी में शामिल किए जाने की खुशी में निकाले गए विजय जुलूस में समर्थकों ने कई बार पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। उन्होंने बताया कि जहां-जहां से विजय जुलूस गुजरा।

वहां पर पार्षद समर्थकों ने बम फोड़ते हुए देश विरोधी नारा लगाए। पाकिस्तान जिंदाबाद बोलते हुए दहशत का माहौल बनाने की कोशिश की गई।मौजूद पूर्व पार्षद और बीजेपी नेता छोटे लाल चौधरी ने बताया कि 24 घंटे के भीतर अगर पुलिस ऐसे लोगों की गिरफ्तारी नहीं करती है तो इस आंदोलन को और तेज किया जाएगा। क्योंकि हिंदुस्तान में रहकर हिंदुस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर पड़ोसी देश के खिलाफ जिंदाबाद के नारे लगाना कतई उचित नहीं है और इन लोगों ने भिलाई दुर्ग की शांति व्यवस्था को भंग करने का भी प्रयास किया है।

इसलिए इन पर सीधे तौर पर देशद्रोह के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी शीघ्र से शीघ्र होनी चाहिए।पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का आरोप पूरी तरह से क झूठा है। अगर किसी के पास भी कोई साक्ष्य हो तो उसे सार्वजनिक करे। मैं राजनीति ही छोड़ दूंगा। यदि आरोप लगाने वाले ऐसा प्रमाणित नही पाते है तो क्या वे राजनीति छोड़ देगें। मैं सबसे कम उम्र का पार्षद हूं और एमआईसी भी हूं। इसलिए कुछ लोग मेरे खिलाफ ऐसा गलत आरोप लगा रहे है।

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए है तभी लोगों ने आपत्ति की और थाने का घेराव करने क्यों पहुंचते। लोगों ने छावनी थाने का घेराव कर मुझे जानकारी दी । रही बात पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने की बात पिछली बार भी चुनाव जितने के बाद पार्षद मन्नाान गफ्फार खान ने विजय रैली निकाली तब ऐसा कोई विरोध नही हुआ

About jagatadmin

Check Also

तीनों राज्य में चुनाव त्रिपुरा में 16 फरवरी, मेघालय नगालैंड में 27 फरवरी, 2 मार्च को होगी मतगणना

तीनों राज्यों में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. त्रिपुरा में 16 फरवरी को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *