ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / नकली टी.टी गिरफ्तार

नकली टी.टी गिरफ्तार

भिलाई  : फर्जी टीटी बनकर ट्रेनों में सफर करने वाले एक आरोपित को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। असल में आरोपित एक सब्जी का व्यापारी है और वह दुर्ग से अनूपपुर व मनेंद्रगढ़ तक सब्जी पहुंचाने का काम करता है। किराया देने से बचने के लिए उसने ये पैंतरा अपनाया था।

शुक्रवार को उसने एक यात्री का टिकट भी चेक कर लिया, लेकिन उसके हावभाव देखकर यात्री को संदेह हो गया। उसने दुर्ग रेलवे स्टेशन पर टीटी को इसकी जानकारी दी। इसके बाद आरोपित पकड़ा गया। उसके पास से रेलवे के रिबन वाला एक फर्जी आइडी कार्ड भी मिला। आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत कार्रवाई की गई है।

जीआरपी प्रभारी राजकुमार बोर्झा ने बताया कि डबरीपारा सूरजपुर निवासी आरोपित अवधेश साहू को फर्जी आइडी कार्ड के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने मोहम्मद रफीक नाम के एक यात्री का टिकट चेक किया था। रफीक ने उसे टिकट दिखाया, लेकिन उसके हावभाव से संदेहास्पद लगा।

उसने उस्लापुर रेलवे स्टेशन पर भी स्टाफ को इसकी जानकारी दी थी, लेकिन तब तक आरोपित गायब हो गया था। दुर्ग रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर प्लेटफार्म नंबर चार पर वह व्यक्ति फिर से नजर आया तो रफीक ने रेलवे स्टेशन पर खड़े डिप्टी सीटीआइ पीके यादव और सीसीटीसी चंद्रशेखर को उसके बारे में जानकारी दी। इसके बाद जीआरपी की मदद से आरोपित को गिरफ्तार किया गया।

बार-बार किराया न देना पड़े, इसलिए अपनाई तरकीब

आरोपित के गले में रेलवे के रिबन वाला एक आइडी कार्ड भी लटका था। जिस पर उसका नाम संतोष और पदनाम टीए सेकंड ग्रेड लिखा हुआ था। संदेह होने पर आरोपित की तलाशी ली गई तो उसके पास से उसका आधार कार्ड मिला, जिसमें उसका नाम अवधेश साहू लिखा हुआ था।

पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह सब्जी का व्यापारी है। सब्जी ले जाने के लिए उसे बार-बार ट्रेन का किराया देना पड़ता था। साथ ही जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी उसे परेशान करते थे। इससे बचने के लिए आरोपित ने ये युक्ति अपनाई थी।

आरोपित ने फर्जी टीटी बनकर सब्जी परिवहन का काम शुरू किया। वह रेलवे स्टेशन पर कुली की मदद से सब्जी को ट्रेन में चढ़ाता था और खुद ट्रेन में एक जगह से दूसरी जगह घूमते रहता था, ताकि कोई असली टीटी भी मिले तो उसे रेलवे का कर्मचारी समझकर छोड़ दे। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित ने टिकट चेकिंग के नाम पर किसी से भी रुपये वसूल करने की बात स्वीकार नहीं की है। जीआरपी आरोपित के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *