इधर, ईडी ने राज्‍य के एक और अफसर के घर पर छापा मारा है। ईडी की टीम माया वारयार के भिलाई चौहान टाउन स्थित घर पहुंची। टीम सीआरपीएफ की मौजदूगी में दस्‍तावेजों की जांच कर रही है। माया वारयार कोरबा में संयुक्त संचालक के पद पर हैं।

इससे पहले ईडी ने रायगढ़ की कलेक्‍टर रानू साहू के मायके में दबिश दी है। दो वाहनों में ईडी के करीब दर्जनभर अधिकारी गरियाबंद की जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू और कांग्रेस नेता शैलेन्द्र साहू के घर सुबह पांच बजे पहुंचे।  लक्ष्मी साहू और शैलेन्द्र साहू के घरों में दस्‍तावेजों की जांच कर रही है। जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू कलेक्‍टर रानू साहू की मां है और शैलेन्द्र साहू उनके चचेरे भाई हैं।

बताया जाता है कि रात को ही ईडी की टीम यहां पहुंच गई थी। सुबह होते ही टीम ने घर में दबिश देकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। बीते छह घंटों से ईडी की टीम घर को खंगाल रही है। इस दौरान घर में मौजूद प्रमुख लोग पहले से ही गायब हो गए थे।

ईडी को यहां जमीन खरीदी बिक्री के दस्तावेजों के साथ ही लेन देन से संबंधित अन्य दस्तावेजों मिलने की संभावना है। ज्ञात हो कि इसके पहले ईडी ने रानू साहू के रायगढ़ कलेक्टर निवास में छापामारा था। तब रानू साहू घर में नहीं थी। बाद में ईडी में अवैध लेन देन, जमीन खरीदी बिक्री से जुड़े कई अहम दस्तावेज मिलने का दावा किया था।

बताया जाता है कि ईडी के छापे के एक दो दिन पहले ही दोनों घर से निकल गए थे। ऐसी चर्चा है कि दोनों को पहले से ही छापे की भनक लग गई थी, जिसके चलते जरूरी दस्तावेजों को लेकर दोनों के भागने की संभावना जताई जा रही हैं।

सूत्रों से पता चला है की आईएएस रानू साहू ने उनके पैतृक ग्राम पांडुका के अलावा गरियाबंद जिले के मैनपुर ब्‍लाक में बड़ी मात्रा में जमीनी खरीदी की है। सूत्रों को माने तो लगभग 50 एकड़ के आसपास जमीन की खरीदी की गई है जिसमें मैनपुर में 27 एकड़ जमीन खरीदी की जानकारी मिल रही हैं। इसके अलावा परिजनों के नाम से भी जमीन खरीदी की गई है।