ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / कांटे की टक्कर:BJP-कांग्रेस रिसाली में

कांटे की टक्कर:BJP-कांग्रेस रिसाली में

दुर्ग जिले के चारों नगरीय निकाय व उतई वार्ड 5 में हुए उप चुनाव के नतीजे आना शुरू हो गए हैं। जामुल में BJP ने 4, कांग्रेस ने 2, JCCJ ने 1 और निर्दलीय अभी तक 1 वार्ड में अपनी जीत दर्ज कर चुके हैं।वहीं रिसाली नगर निगम के लिए भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर चल रही है। पहले राउंड की गिनती समाप्ति पर कांग्रेस और भाजपा 16-16 वार्ड में बढ़त बनाए हुए हैं। जबकि 8 वार्ड में निर्दलीय आगे हैं।

दूसरी ओर उतई नगर पंचायत उप चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी सतीश चंद्राकर ने 16 वोटों से जीत दर्ज की है। उन्हें 110 मत मिले, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी सतीश पारख को 94 वोट मिले हैं। वहीं BJP उम्मीदवार चंदू देवांगन (78) और कांग्रेस के सोनचंद (35) तीसरे और चौथे स्थान पर रहे। भाजपा पार्षद विमला साहू के निधन के कारण वार्ड-5 की सीट रिक्त हुई थी।

भिलाई, रिसाली, चरोदा और जामुल नगरीय निकाय के 715 प्रत्याशियों के हार-जीत का फैसला होना है। भिलाई नगर निगम के लिए डाले मतों की गिनती कल्याण महाविद्यालय सेक्टर-7 में जारी है। प्रत्याशियों को अंदर नहीं घुसने देने के कारण यहां जमकर हंगामा हो गया। इस दौरान तमाम प्रत्याशी केंद्र के बाहर ही कुर्सी डालकर परिणाम के इंतजार में बैठ गए हैं। यहां से भाजपा-कांग्रेस के 139 प्रत्याशियों को मिलाकर कुल 318 प्रत्याशी मैदान में थे। इन उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान कराने के लिए 463 मतदान केंद्र बनाए गए थे।

कोहका क्षेत्र के वार्ड में ज्यादा राउंड में गिनती

भिलाई निगम में वार्ड 12 रानी अवंतिबाई वार्ड कोहका सबसे ज्यादा पोलिंग बूथ बनाए गए थे, इसलिए यहां 10 राउंड की गिनती होगी। रिसाली में वार्ड 25 आशीष नगर वार्ड में सबसे ज्यादा 5 राउंड की गिनती की जाएगी। चरोदा में सबसे ज्यादा चार राउंड की गणना होगी। इसमें वार्ड 18,20,28,30 और 32 हैं। जामुल नगर पंचायत में सबसे ज्यादा दो राउंड होंगे।

भिलाई निगम में सबसे कम राउंड वाले छह वार्ड हैं, जहां चार राउंड की गिनती होनी है। इसमें वार्ड 44, 52, 54, 57, 64 और 68 वार्ड शामिल हैं। रिसाली निगम में सबसे कम दाे-दो राउंड होंगे। इसमें वार्ड 4, 9, 10, 12, 16,19, 32, 33 शामिल हैं। चरोदा निगम में सबसे कम दो राउंड होंगे। इसमें वार्ड 6,10, 15, 21, 33, 36, 37 और 38 वार्ड शामिल हैं।

जीतने वाले प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट भी देने की व्यवस्था मतगणना केंद्र में की गई है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी खेमलाल वर्मा ने बताया कि जीतने वाले प्रत्याशियों को रिटर्निंग अफसर सर्टिफिकेट वितरण भी शुरू कर देंगे। मतगणना परिसर के भीतर प्रत्याशियों को विजयी जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। इसे लेकर क्षेत्र को प्रतिबंधित किया गया है।

About jagatadmin

Check Also

महादेव बेटिंग ऐप केस में ईडी ने चार्जशीट की पेश, हजार करोड़ इन्वेस्ट होने का अंदेशा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग ऐप को लेकर एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। हजारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *