ताज़ा खबर
Home / korba / फ्री फायर खेल रहे बच्चे ने लगाई छलांग

फ्री फायर खेल रहे बच्चे ने लगाई छलांग

कोरबा के राजीव नगर में बुधवार शाम पांच बजे स्कूल की बाउंड्रीवाल में बैठकर फ्री फायर गेम खेल रहा एक बच्चा अचानक हुई बारिश से बचने के लिए लोहे के गेट से छलांग लगाने की कोशिश की। इससे वह मुख्य द्वार में लगे लोहे के नुकीले राड पर गिर गया। राड पेट के आरपार होने से उसकी मौत हो गई।

दर्री थाना क्षेत्र के  निवासरत राधिका वैष्णव का 14 साल का पुत्र व कक्षा नौंवी का छात्र राहुल वैष्णव अपने तीन दोस्तों के साथ शासकीय विद्यालय परिसर की बाउंड्रीवाल में चढ़कर मोबाइल में वीडियो खेल रहा था। उसके मित्रों के अनुसार अचानक तेज गरज के साथ बारिश होने लगी।

राहुल छह फीट ऊंचे लोहे के गेट से छलांग लगाने की कोशिश की। इससे वह गेट में लगे नुकीले राड पर गिर पड़ा। राड पेट से आरपार हो गया। दोस्त उसे किसी तरह गेट से बाहर निकाल कर घर तक लाए। राहुल की अवस्था देख मां राधिका बेहोश हो गईं।

बच्चे को आनन-फानन में विद्युत कंपनी के एचटीपीपी स्थित विभागीय अस्पताल भी ले गए, जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से क्षेत्र के लोग स्तब्ध हैं। राहुल के पिता बद्री प्रसाद का पहले ही देहांत हो चुका है।

इस गेम के पांच सौ मिलियन उपयोगकर्ता हैं। खेल में 50 से अधिक खिलाड़ी होते हैं जो दूसरे खिलाड़ियों को मारने के लिए हथियार व उपकरणों की तलाश में एक द्वीप में पैराशूट से गिरते हैं।

अन्य खिलाड़ियों को मारकर जीतना होता है। जो जीतता है उसे बुयाह दिया जाता है। इस गेम की लत वाले बच्चों को एक्शन करने का मन करता है।

इस दिशा में भी जांच की जा रही है। स्कूल में जहां बच्चे पढ़ते हों वहां इस तरह खतरनाक ढंग से गेट पर नुकीले राड लगाए जाने पर भी सवाल उठ रहे हैं।

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *